एक्शन में कंप्यूटर बाबा, नर्मदा किनारे अवैध उत्खनन पर कसा शिकंजा

6/17/2019 1:38:09 PM

सीहोर: क्षिप्रा नर्मदा न्यास के अध्यक्ष बनने के बाद कंप्यूटर बाबा काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। सोमवार को वे जिले के नर्मदा कि तराई वाले गांव जहाजपुर में ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा अवैध रेत के उत्खनन और संग्रहण की शिकायतों की जांच करने ग्राम जहाजपुर पहुंचे। निरक्षण दौरान कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी के घाटों पर संग्रहित रेत का स्टॉक देखा तो भड़क उठे और मौके पर आए अधिकारियों से इसके सत्यापन करने और इसके विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


इस दौरान कंप्यूटर बाबा ने जिले के कलेक्टर अजय गुप्ता से फोन पर चर्चा की और निर्देश दिया कि तत्काल ग्राम जहाजपुर में अवैध रूप से संग्रहित रेत के स्टाक की जांच की जाए और उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर कंप्यूटर बाबा ने खनिज विभाग को भी निर्देश दिए की कुछ लोगों का स्टाफ रेहटी तहसील में अस्थाई तौर पर रखें ताकि आसानी से अवैध रेत उत्खनन और संग्रहण के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच सके।


इस मौके पर मीडिया चर्चा करते हुए कंप्यूटर बाबा ने कहा कि जहाजपुर में अवैध रूप से रेत के खनन को देखने पहुंचे हैं। इसके सत्यापन के निर्देश दिए है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।निकट भविष्य में कोशिश की जाएगी की नर्मदा के घाट से रेत का उत्खनन और संग्रहण पूरी तरह से प्रतिबंधित हो सके।
 

meena

This news is meena