बाबू लाल गौर ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, कांग्रेस ने उठाए सवाल

3/22/2019 1:03:03 PM

भोपाल: लोकसभा सीट के प्रबल दावेदार तथा पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि वे अब चुनाव नहीं लड़ेगें। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी हो गई है। जिसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी का टिकट कट गया है। उनकी जगह गांधीनगर से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दिया गया है। चर्चा है कि 91 वर्षीय आडवाणी की उम्र को देखते हुए उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया गया है।



बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर ने मीडिया से बातचीत में चुनाव लड़ने की संभावना से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब वे किसी दौड़ में नहीं हैं। वहीं उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी का टिकट कटने पर कुछ भी कहने से इंकार किया तथा इसे व्यक्तिगत मामला बताया। इस दौरान गौर ने नरेंद्र मोदी की तारिफों के पुल भी बांधे तथा कहा कि सारे देश में मोदी लहर है क्योंकि वे एक दमदार व्यक्तित्व है। एयर स्ट्राइक के मुद्दे पर उन्होंने पूरे विश्व को अपने साथ किया।



वहीं बाबू लाल गौर के पीछे हटते ही कांग्रेस के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने भाजपा पर साधा निशाना है। मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के पहला हक था। अब दोबारा उन्हें टिकट न देकर भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेता का अपमान किया है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री गौर द्वारा चुनाव न लड़े जाने की संभावना पर शर्मा ने कहा कि गौर साहब समझ चुके हैं कि पार्टी उन्हें टिकट नहीं देगीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से वरिष्ठ नेता भी चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत का दावा किया।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR