शिक्षा विभाग के बाबू ने 15 हजार में बेचा ईमान, एसीबी ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

9/9/2022 3:16:34 PM

सूरजपुर(विष्णु कसेरा): सूरजपुर में एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शिक्षा विभाग में पदस्थ बाबू को 15 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि निजी स्कूल के नवीनीकरण के लिए बाबू ने 15 हजार की रिश्वत की डिमांड की थी। पीड़ित ने इसकी शिकायत एसीबी में की और एसबी ने कार्रवाई करते हुए बाबू को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।


जानकारी के मुताबिक,  सूरजपुर के वार्ड क्रमांक 4 नमदगिरी रोड निवासी रफी अंसारी पिता अमीन अंसारी 31 वर्ष द्वारा रामानुजनगर के ग्राम साल्ही में गुरुकुल विद्यापीठ स्कूल का संचालन वर्ष 2020 से किया जा रहा है।
 

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के निर्देशानुसार विद्यालय के पंजीयन का नवीनीकरण अनिवार्य रूप से करने के निर्देश पर उसने 2021-22 के मान्यता के नवीनीकरण के लिए कार्यालय में आवेदन दिया था, लेकिन उसमें किसी ने कोई संज्ञान नहीं लिया। रफी अंसारी ने इसके लिए डीईओ कार्यालय सूरजपुर में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 जुगेश्वर प्रसाद से संपर्क किया। इस पर जुगेश्वर ने कहा कि एक साल की मान्यता के लिए 10 हजार रुपए लगेंगे। यदि 3 साल का कराओगे तो 15 हजार रुपए में कर दूंगा। इस पर निजी स्कूल संचालक ने डीईओ कार्यालय के बाबू की शिकायत एसीबी अंबिकापुर में की, जिस पर रिश्वत लेते हुए बाबू को गिरफ्तार किया गया। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

meena

This news is Content Writer meena