कर्मचारी राज्य बीमा चिकित्सालय का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार, उज्जैन लोकायुक्त ने की है कार्रवाई

7/16/2021 6:22:39 PM

मंदसौर (प्रीत शर्मा): मंदसौर में लोकायुक्त पुलिस ने कर्मचारी राज्य बीमा चिकित्सालय में छापा मारकर कार्यालय के बाबू को 25 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। बीमा अस्पताल का बाबू अपने ही विभाग की नर्स की वेतन वृद्धि बढ़ाने के एवज में 25000 की रिश्वत मांग कर रहा था।

शुक्रवार को मंदसौर में 25 हजार की रिश्वत लेते हुए कर्मचारी राज्य बीमा चिकित्सालय का बाबू रंगे हाथ पकड़ा गया। लोकायुक्त पुलिस उज्जैन की टीम ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया। बीमा अस्पताल के बाबू सत्यनारायण सोनी द्वारा अपने ही स्टॉफ की नर्स से एरियल के दो लाख 6 हजार रुपये उसके खाते में ट्रांसफर करने के नाम पर यह रकम मांगी गई थी। नर्स द्वारा पैसे नहीं होने की बात कही गई तो पहले बाबू ने उसके खाते में 2 लाख 6 हजार ट्रांसफर कर दिए। लेकिन बाद में वह रिकवरी निकालने की धमकी देता रहा। जिससे परेशान होकर उक्त महिला नर्स ने लोकायुक्त को शिकायत की जिस पर लोकायुक्त ने कार्रवाई को अंजाम दिया और बाबू द्वारा रुपये लेकर जेब मे रखते ही धावा बोल दिया। नर्स निर्मला सोनी ने बताया कि इससे पहले भी बीमा अस्पताल का बाबू सत्यनारायण सोनी महिला नर्स से कई बार छोटे-मोटे काम के भी पैसे ले चुका है।

पूरे मामले में रिश्वतखोर बाबू सत्यनारायण सोनी अपने आप को बेदाग बता रहा है। उसका कहना है कि मैंने 25 हजार रुपये नर्स निर्मला सोनी को उधार दिए थे और समय-समय पर जरूरत पड़ने पर मैं उसको पैसे देता हूं। मैं अपने दिए हुए पैसे ही वापस ले रहा था। मेरे ऊपर झूठी कार्रवाई की है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari