89 वर्षीय बाबूलाल गौर ने लोकसभा चुनाव के लिए ठोकी ताल, बोले-दिल्ली दूर नहीं

3/12/2019 3:40:39 PM

भोपाल: अपने बयानों के कारण हमेशा सुर्ख़ियों में रहने वाले 89 वर्षीय वरिष्ठ नेता व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर एक बार फिर चर्चा में हैं। इस बार मुद्दा कुछ और न होकर लोकसभा चुनाव का है। क्योंकि बाबू लाल गौर अब लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। बढ़ती उम्र के लिहाज़ से वो बीजेपी के 75 पार के पैमाने पर दूर दूर तक फिट नहीं बैठ रहे, लेकिन गौर साहब खुद को सूटेबल बता रहे हैं। वो भोपाल लोकसभा सीट से अपना दावा जता रहे हैं और जल्द ही पार्टी हाईकमान से बात करने वाले हैं।



जानकारी के अनुसार, बाबू लाल गौर भोपाल की गोविंदपुरा सीट से 10 बार विधायक रह चुके हैं। लेकिन गुजरे विधानसभा चुनाव में बुज़ुर्ग होने के कारण पार्टी ने उनका टिकट काट दिया था। फिर भी वे प्रेशर पॉलिटिक्स से हमेशा राजनीति में सरगर्म रहे। उन्होंने कांग्रेस में जाने की धमकी भी दी। आखिरकार पार्टी को उनकी बहू कृष्णा गौर को टिकट देना पड़ा था। अब पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने लोकसभा टिकट के लिए ताल ठोक दी है। गौर खुद को लोकसभा चुनाव के लिए 'सुटेबल कैंडिडेट' मानते हैं। बाबू लाल गौर ने अब दिल्ली जाने के सपने भी संजो लिए हैं। उनके अनुसार दिल्ली अब दूर नहीं है। लेकिन ये संगठन तय करेगा कि गौर पर गौर किया जाए या फिर होल्ड किया जाए।

वहीं बाबूलाल गौर ने भी कही है कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का जो भी फैसला होगा वो मान्य होगा, लेकिन उम्मीद है कि टिकट मुझे ही मिलेगा।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR