Video: बेरहम SDO ने नौकर को कुत्ते से कटवाया, मौत के बाद मामला दर्ज

3/14/2019 12:08:12 PM

मुरैना: जिले में अपराध का एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां मीट बनाने से मना करने पर मुरैना में पदस्थ पीडब्ल्यूडी एसडीओ आरके मरकट और उनके ड्राइवर प्रीतम उमरैया ने नौकर 48 वर्षीय हरजीत सिंह कुशवाह को कुत्ते से कटवाकर लहूलुहान कर दिया। एक महीने इलाज के बाद नौकर की मौत हो गई।



यह मामला 2016 का है लेकिन अब नौकर की पत्नी की याचिका पर कोर्ट ने एसडीओ और ड्राइवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने का आदेश दिया है। सिटी कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को एसडीओ व उसके ड्राइवर के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने का केस दर्ज किया है।



जानकारी के अनुसार, हरजीत सिंह कुशवाह विभाग में श्रमिक था। एसडीओ मरकट के बंगले पर उसकी ड्यूटी थी। एसडीओ व उसका ड्राइवर प्रीतम उससे खाना बनवाने के अलावा बर्तन भी साफ कराते थे। जुलाई 2016 में मीट बनाने से मना करने पर एसडीओ और ड्राइवर ने पालतू कुत्ता हरजीत के ऊपर छोड़ दिया। खूंखार कुत्ते ने हरजीत के शरीर पर दांतों से कई घाव बना दिए। हरजीत को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब एक महीने तक उसका इलाज चला। छह अगस्त 2016 को उसकी मौत हो गई। इसके बाद एसडीओ के ड्राइवर प्रीतम उमरैया ने हरजीत की पत्नी रामकली देवी को अपने झांसे में लेकर पोस्टमाॅर्टम कराए बिना ही अंतिम संस्कार करवा दिया।



नौकर की पत्नी की याचिका पर कोर्ट ने एसडीओ और ड्राइवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने का आदेश दिया है। सिटी कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को एसडीओ व उसके ड्राइवर के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने का केस दर्ज किया है। इसी परिवाद के आधार पर कोर्ट के आदेश पर सिटी कोतवाली पुलिस ने 12 मार्च को आरोपी एसडीओ मरकट व उनके ड्राइवर प्रीतम के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR