MP में आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत, तेज बारिश के साथ गिरे ओले

4/17/2019 10:30:55 AM

भोपाल : बदलते मौसम ने एक तरफ जहां किसानों की चिंता बढ़ा दी है, वहीं आसमान से आई आफत ने प्रदेश में अलग-अलग जिलों में 16 लोगों की जान ले ली। देवालपुर के एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत से जहां गांव में गम का माहौल है। वहीं प्रदेश में मौसम की चपेट में आने से मरने वालों की बढ़ती संख्या को देख लोगों में बदलते मौसम से खौफ का माहौल है।



जिले जहां आसमानी बिजली कहर बनकर बरसी

सीहोर (आष्टा, श्यामपुर)-2
राजगढ़ (सारंगपुर) -1
उज्जैन-1
शाजापुर-1
झाबुआ-1
रतलाम-1
छिंदवाड़ा-1
धार (बदनावर)-2
श्योपुर1
खरगोन-2

देपालपुर के गांव हातोद में मौसम ने अचानक करवट बदल ली जिसके बाद तेज आंधी के साथ बिजली कड़की और एक ही परिवार के चार लोगों पर गिर गई। जिससे तीन लोगों की मौत हो गई। वे ग्राम डासरी के रहने वाले एक परिवार के लोग ककरिया शादी में गए हुए थे। लौटते समय जैसे ही मौसम बदला यशवंत सागर के समीप तेज आंधी आने के कारण वे आम के पेड़ के नीचे रुक गए। तभी अचानक बिजली कड़की और उन पर गिर गई जिससे पिता, पुत्र, पुत्री की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि महिला को अस्पताल ले जाया गया है। मृतकों की पहचान सोदान पिता पूना जी उम्र 42 वर्ष जाति डोली पूर्व कोटवार, निरंजन पिता सौदान उम्र 12 वर्ष तथा मुस्कान पिता सौदान उम्र 9 वर्ष निवास ग्राम डासरी बेटमा के रूप में हुई है।



तेज बारिश के साथ गिरे ओले

प्रदेश में जहां एक ओर आसमानी बिजली गिरने से 16 लोगों की जान चली गई। वहीं तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई है। यहां आगर-मालवा, उज्जैन, शाजापुर, मंदसौर, नीमच में में कई स्थानों पर बारिश और ओले गिरे। नीमच से 40 किमी दूर स्थित डीकेज में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। आगर में भी तेज बारिश के साथ ओले गिरने से मंडी में अफरा-तफरी मच गई। नीमच जिले के रामपुरा में बारिश की वजह से गेहूं और चना समर्थन केंद्रों पर अनाज खराब हो गया। भानपुरा में समर्थन मूल्य पर तुलने आए हजारों क्विंटल गेहूं बरिश से भीग गया। रानापुर में भी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। रानापुर के ग्राम पंचायत भोडंली के ग्राम सारसवाट मे दोपहर को बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR