बागेश्वर बाबा ने गंज के हायर सेकेण्डरी स्कूल में किया ध्वजारोहण, बोले- आप में जुनून की लाइट हो तो अंधेरे में हो जाती है पढ़ाई

Thursday, Aug 15, 2024-03:10 PM (IST)

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : छतरपुर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने 78 वें स्वतंत्रता दिवस पर गंज के हायर सेकेण्डरी स्कूल ध्वजारोहण किया। खास बात यह कि धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने 9 वीं से 12 वीं तक की शिक्षा इसी स्कूल में ग्रहण की है। स्कूल के गेट पर जैसे ही बागेश्वर धाम सरकार पहुंचे स्कूल के छात्र छात्राओं और शिक्षकों के उनका जोरदार स्वागत किया गया।

PunjabKesari

इस दौरान ध्वजा रोहण के बाद बागेश्वर सरकार ने अपने उद्बोधन में कहा कि आपके जीवन में यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप कितने बड़े स्कूल में पढ़ते हैं, बल्कि महत्वपूर्ण यह है कि आप कितनी बड़ी सोच रखते हैं। हमारे घर में लाइट नहीं होती थी फिर भी हम पढ़ाई करते थे। कौन कहता है कि लाइट नहीं होती है तो पढ़ाई नहीं होती है। अगर आप में जुनून की लाइट हो तो अंधेरे में भी पढ़ाई की जाती है और होती है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि यह बात उन दिनों की है जब वह पैदल चलकर अपने गढ़ा गांव से गंज तक इसी स्कूल में पढ़ने आया करते थे। तब हम भी आप लोगों जैसे ही थे और ऐसे ही पढ़ाई किया करते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena