सगाई में गहनों व नकदी से भरा बैग गायब, CCTV में चोरी हुआ खुलासा

12/4/2019 2:59:27 PM

छतरपुर(बयूरो): पारिवारिक समारोहों में शगुन के रुपए चोरी होना आम सी बात हो गई है। ताजा मामला छतरपुर के सिविल थाना क्षेत्र अंतर्गत शहर के पन्ना रोड पर स्थित लॉ कैपिटॉल का है। जहां होटल सागर निवासी भाजपा युवा मोर्चा मीडिया प्रभारी की सगाई में चल रहे फोटो सेशन के समय चोरों ने रुपयों से भरे बैग पर हाथ साफ कर लिए। वहीं होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात कैद हो गई है, जिसके आधार पर पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है।



जानकारी के अनुसार, सागर के सूबेदार वार्ड निवासी नरेंद्र सोनी के पुत्र भाजपा युवा मोर्चा मीडिया प्रभारी नितिन सोनी की शादी छतरपुर के तमराई मोहल्ला निवासी सराफा व्यापारी प्रमोद सोनी की बेटी मोनिका से तय हुई थी। मोनिका और नितिन की सगाई का कार्यक्रम सोमवार रात शहर के पन्ना रोड स्थित होटल लॉ कैपिटॉल में चल रहा था। सगाई में दोनों पक्षों के रिश्तेदार मौजूद थे। सगाई की रश्में पूरी होने के बाद दोनों पक्षों के रिश्तेदार लड़का और लड़की के साथ फोटो शूट कराने लगे।



इसी बीच रुपए व गहनों से भरा बैग पकड़े लड़के के पिता नरेंद्र सोनी भी फोटो कराने के लिए आगे आए और अपना गहनों व रुपयों से भरा बैग उन्होंने पास रखी खाली कुर्सी पर ही रख दिया। फोटो शूट कराने के बाद जैसे ही उन्होंने कुर्सी पर नजर डाली तो बैग गायब था। लाखों की नकदी और जेवरात का बैग गायब होते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सिविल लाइन थाना पुलिस को सूचना दी गई। थाना प्रभारी रवि प्रताप और सब इंस्पेक्टर बृजेंद्र चाचौदिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज खंगाली।



करीब 10 लाख को लगाई चंपत
बताया जा रहा है कि बैग में 6 लाख 51 हजार रुपए शादी के शगुन के और 82 हजार रुपए पहले से ही रखे हुए थे। इसके अलावा करीब 20 ग्राम का एक सोने का सिक्का, एक-एक ग्राम के 2 अन्य सोने के सिक्के, करीब 100 ग्राम की चांदी की थाली रखी हुई थी। अज्ञात चोरों ने होटल से जो बैग पार किया उसमें करीब 7 लाख 60 हजार की नकदी और सोने-चांदी का सामान था।



सीसीटीवी में नजर आए चोर
बैग चुराने वाले शातिर भले ही होटल से भागने में कामयाब हो गए लेकिन वे सीसीटीवी कैमरों की नजर से नहीं बच सके। फुटेज में 2 किशोर बैग पर निगाहें गाड़े नजर आए और मौका पाकर होटल से रफ्फू चक्कर हो गए। 

 

meena

This news is Edited By meena