बैहर परियोजना अधिकारी दक्षदेव शर्मा 5 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, चयनित आदेश जारी करने के बदले मांगी थी रिश्वत

4/22/2022 3:46:53 PM

जबलपुर: लोकायुक्त पुलिस (lokayutk police) ने एक बार फिर से बालाघाट पहुंचकर ट्रेप की कार्रवाई की है और इस बार परियोजना अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। एक सफ्ताह के अंदर बालाघाट में लोकायुक्त की यह दूसरी कार्रवाई है। कुछ दिन पहले ही बालाघाट के लांजी क्षेत्र मुख्यालय में ठेकेदार से रिश्वत लेते हुए नगर परिषद के संजय शर्मा को लोकायुक्त पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने रिश्वत लेते हुए अधिकारी को गिरफ्तार किया है। 

20 हजार की मांगी थी रिश्वत 

बैहर परियोजना अधिकारी दक्षदेव शर्मा ने चयनित आंगनबाड़ी सहायिका ममता मरकाम से चयनित आदेश जारी करने के एवज में 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। 10 हजार में बात तय हुई थी। जिसमें 5 हजार रुपए परियोजना अधिकारी पहले ही ले चुके थे और रिश्वत की दूसरी क़िस्त ले ली थी। जबलपुर लोकायुक्त टीम ने बैहर परियोजना अधिकारी दक्ष देव शर्मा को 5 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। 

लगातार बढ़ रहे हैं रिश्वत के मामले 

बालाघाट जिले में काम करने के एवज में रिश्वत लेने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। रिश्वत मांगने की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस भी रिश्वतखोरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। बावजूद इसके घूसखोर अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नही आ रहे हैं। रिश्वतखोरी का खेल बदस्तूर जारी है और बेचारी जनता कदम कदम पर काम कराने के लिए घुस की इस परंपरा के आगे बेबस लाचार ही दिख रही है। 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh