इंदौर में वैलेंटाइन-डे पर प्रेमी जोड़ों की खैर नहीं, बजरंग दल रहेगा एक्टिव

2/13/2020 12:11:07 PM

इंदौर: वैलेंटाइन-डे को प्यार के इजहार का दिन माना जाता है। इस दिन प्रेमी अपनी प्रेमिका से प्यार का इजहार करते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश में इस दिन प्रेमी युगलों पर बजरंग दल की निगाह रहेगी। बगीचे या सार्वजनिक स्थान पर कोई भी जोड़ा अश्लीलता फैलाता नजर आया तो उनकी खैर नहीं। बजरंग दल इस दिन प्रेमी जोड़ों की हरकतों को कैमरे में कैद करेगा और उनके विडियो पुलिस को सौंपने के साथ में उनके माता-पिता को बुलाकर हकीकत दिखाई जाएगी।



दरअसल, 14 फरवरी शुक्रवार को वैलेंटाइन-डे है जिसको जहां इसे लेकर नौजवान लड़के लड़कियों में खासा उत्साह है वहीं फूल और गिफ्ट वालों ने भी तैयारिया कर रखी हैं। दूसरी तरफ इसे बजरंग दल ने भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताया है और ऐसे जोड़ों को सावधान रहने की हिदायत दी है जो प्यार के नाम पर खुलेआम अश्लिलता फैलाते हैं।



बजरंग दल के इंदौर महानगर संयोजक तन्नू शर्मा के अनुसार, वैलेंटाइन-डे के नाम पर अश्लीलता किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं होगी। रीजनल पार्क सहित शहर के कई बगीचे या सार्वजनिक स्थानों पर दल के कार्यकर्ता सक्रिय रहेंगे। अश्लीलता करने वाले जोड़ों का वीडियो बनाकर पुलिस और उनके माता-पिता को सौंपी जाएगा ताकि हकीकत उनके सामने रखी जा सके।



वहीं पिछले साल हुए पुलवामा आंतकवादी हमले में शहीद हुए जवानों के लिए 14 फरवरी शोक दिवस के रुप में मनाया जाएगा। इस हमले में  44 फौजी शहीद हुए थे। रिटायर्ड फौजी व शहीद के परिवार का सम्मान भी किया जाएगा।

meena

This news is Edited By meena