बालाघाट: लाडली बहना सम्मेलन में शामिल हुए CM शिवराज,10 तारीख को डालेगें खाते में सवा करोड़ बहनों के खाते में 1-1 हजार रूपये...

6/7/2023 6:54:13 PM

बालाघाट (हरीश लिलहरे): सीएम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बालाघाट जिले के बैहर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मलाजखंड पहुंचे। यहां पर मुख्यमंत्री लाडली बहना सम्मेलन में शामिल हुए और उन्होंने बहनों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने मलाजखंड सहित बालाघाट जिले को 207 करोड़ 71 लाख के निर्माण कार्यों का लोकापर्ण व शिलान्यास कर सौगातें दी।

मुख्यमंत्री ने उपस्थित सभी बहनों को बताया कि 10 जून की शाम तक लाड़ली बहना योजना की राशि उनके खाते में डाली जाएगी। बहनें अगले दिन 11 जून को इस राशि का बैंक आहरण कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि भाई होने के नाते मेरा भी यह फर्ज है कि मैं अपनी बहनों को कुछ तोहफा दूं इसके लिए बहनों के खातों में प्रतिमाह एक हजार रुपये की राशि दी जाएगी।

इस राशि से बहनें अपनी जरूरत एवं परिवार की आवश्यकताओं को पूरा कर सकेंगी। प्रदेश में एक करोड़ 25 लाख पात्र बहनों के फॉर्म स्वीकृत किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के हित में संचालित योजनाओं की मैदानी स्तर पर निगरानी के लिए हर गांव में लाडली बहना सेना बनाई जा रही है।

बड़े ग्रामों में 21 महिला सदस्य एवं छोटे ग्रामों में 11 महिला सदस्य शामिल की जाएगी। कलेक्टर डॉ गिरीश मिश्रा ने बताया कि लाडली बहना योजना में जिले में 3 लाख 53 हजार फॉर्म भरे गए हैं जिसमें से 3 लाख 41 हजार खातों में डीबीटी कार्य पूर्ण हो चुका हैं।

meena

This news is Content Writer meena