डेढ़ लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया बैंक मैनेजर! PM फसल बीमा योजना के लिए मांगे थे पैसे

9/4/2021 3:23:09 PM

झाबुआ(जावेद खान): जिला सहकारी केंद्रीय बैंक झाबुआ में लोकायुक्त पुलिस इंदौर ने छापे मार कार्यवाही की और यहां के महाप्रबंधक दयाराम सरोठिया को लोकायुक्त पुलिस ने डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस इंदौर को ग्राम कालीदेवी (सीसीबी) के प्रबंधक वेलसिंह पलासिया ने शिकायत की थी की महाप्रबंधक सरोठिया प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर रिश्वत की मांग कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई से पहले डेढ़ लाख रुपए महाप्रबंधक सरोठिया ले चुके थे उसके बाद लगातार सरोठिया द्वारा बाकी बची रकम की मांग की जा रही थी। सुबह 12:30 बजे जैसे ही बैंक मैनेजर वेलसिंह पलासिया पैसे लेकर पहुंचे तब महाप्रबंधक को लोकायुक्त ने योजनाबद्ध तरीके से वेलसिंह से रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।



फ़िलहाल जिला सहकारी बैंक पीली कोठी में लोकायुक्त पुलिस की कार्यवाही जारी। सूत्रों के मुताबिक महाप्रबंधक दयाराम सिरोठिया मूलतः सीहोर के रहने वाले है ओर वे अलीराजपुर एवं झाबुआ दोनों जिलों के वरिष्ठ बैंक महा प्रबंधक थे। वे भ्रष्टाचार के मामलों में अग्रणी भूमिका में रहते थे। पूर्व में भी इनके ऊपर कई केस दर्ज है। अक्सर उनके द्वारा सोसाइटी और बैंक मैनेजरों से लाखों रुपये की मांग की जाती थी।

meena

This news is Content Writer meena