सावधान : सड़कों पर आड़े-तिरछे वाहन खड़े करने वालों पर होगी कार्रवाई

8/27/2018 4:07:33 PM

छतरपुर : शहर में यातायात व्यवस्था को  पटरी पर लाने के लिए पुलिस अमला अब सक्रिय हो गया है। सड़क पर वाहनों पर आड़ा-तिरछा खड़ा करने वालों की अब खैर नहीं है। इसको लेकर पुलिस अमले ने बकायदा एक मशीन मंगवाई है। जो सड़क किनारे बेतरतीब तरीके से खड़े वाहन को खींच कर ले जाएगी। इसके साथ ही चालान की कार्रवाई होगी। जिससे कि शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर लोग गंभीर हो सकते हैं।

शहर में इस समय यातायात की गंभीर समस्या है। लोग यातायात नियमों के प्रति जागरुक नहीं है। ऐसे में पार्किंग पर अपने वाहन खड़े करने के बजाए वहां वहां खड़े कर देते हैं। इसके अलावा सड़क पर भी यहां वहां वाहन खड़े कर दिए जाते हैं। जिससे सड़का का दायरा सिमट जाता है। ऐसे में जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसे में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिससे लोग काफी परेशान होते रहते हैं।
शहर की इस समस्या को देखते हुए पुलिस विभाग अब गंभीर हो गया है। महानगरों की तर्ज पर पुलिस अमले ने इसके लिए बकायदा एक मशीन मंगाई है। जो सड़क पर आड़े-तिरछे खड़े वाहनों को खींच कर ले जाएगी। ऐसे में नो पार्किंग जोन में वाहन खड़े करने वालों को सबक मिलेगा। वाहन खींचने कर ले जाने के साथ ही पुलिस द्वारा चालान करने की कार्रवाई भी की जाएगी। जिससे कि शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर रह

 

suman

This news is suman