जंगल से भटककर कुएं में गिरा भालू, दो घंटे बाद रेस्क्यू कर बचाई जान

2/27/2022 5:45:20 PM

सिंगरौली (अनिल सिंह): सिंगरौली में भालूओं के आतंक की खबर अब आम बात है। लेकिन जब किसी बेजुबान की जान पर बात आती है तो हर कोई उसकी जान बचाने में जुट जाता है। ऐसा ही एक मामला सिंगरौली जिले के माड़ा वन परिक्षेत्र के धनहरा से सामने आया है। जिसमें एक भालू गांव में घूमते-घूमते अंधेरे में गहरे कुएं में जा गिरा। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी। जिसके बाद टीम ने रेस्क्यू कर भालू की जान बचाई। इसके बाद भालू की जान बचने के बाद वह जंगल की ओर भाग गया।

कुएं में गिरे भालू का रेस्क्यू

माड़ा वन परिक्षेत्र के धनहरा गांव में एक भालू भटककर पहुंच गय। गांव में भटकते-भटकते तड़के सुबह भालू एक कुएं में गिर गया। कुएं में गिरने के बाद भालू निकलने की कोशिश करता रहा। लेकिन सफल नहीं हुआ। जब ग्रामीणों ने भालू को कुएं में देखा तो इसकी सूचना उन्होंने वन विभाग को दी। इसके साथ ही वे खुद भी भालू को बचाने में लग गए। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम गांव पहुंची और रेस्क्यू कर भालू को सुरक्षित कुएं से बाहर निकाला।

2 घंटे के रेस्क्यू के बाद भालू को कुएं से निकाला

कुएं से निकलने के बाद भालू वापस जंगल में चला गया। भालू को सही सलामत देखकर वन विभाग और स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। धनहरा गांव घने जंगलों से घिरा हुआ है, यहां आए दिन भालू और हाथी गांव में घुसते रहते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News