मारपीट, मर्डर और फिर चाकू बाजी, इंदौर की लड़कियों के लिए ये सब आम हो गया है

12/20/2020 7:26:40 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): आपने अभी तक टीवी चैनल या फिर सिनेमा घरों में एक एड देखा होगा, जिसमें कहते सुना होगा कि आखिर इस शहर को हुआ क्या है? कहीं आग है, तो कहीं धुआं-धुआं है। कुछ ऐसा ही इन दिनों इंदौर में अपराधों में सामने आ रहा है। जिसको लेकर हम भी ये कहने पर मजबूर हैं, की आखिर इस शहर की नाबालिक लकड़ियों को ये हुआ क्या है? कहीं प्रेमी के साथ मिलकर मां-पिता की हत्या को अंजाम दिया जा रहा है, तो कहीं खुले में चाकू लहराए जा रहे हैं।



ताजा मामला इंदौर के सराफा थाना क्षेत्र का है। जहं अल सुबह बाणगंगा की दो नाबालिक लड़कियों ने गाड़ी टरकाने की बात पर इंदौर की सड़कों पर खुले आम चाकू चलाते हुए आम शहरियों को जमकर चमकाया, धमकाया। हालांकि दोनों लड़कियां फिलहाल पुलिस की पकड़ में हैं और पूछताछ जारी है। इंदौर में नाबालिग लकड़ियों द्वारा अपराधों में संलिप्तता लगातार सामने आ रही है, और मामले भी छोटे नहीं, बल्कि बीते दिनों एक दोहरी हत्या में नाबालिग का हाथ सामने आया तो वहीं रविवार को दूसरे मामले में सरेआम चाकू लहराने की बात सामने आई है। गौरतलब है की रविवार इंदौर के इमली साहेब गरुद्वारे से दर्शन कर लौट रही दो नाबालिग लड़कियों का विवाद गाड़ी टरकाने की बात पर शुरू हुआ, और बात इतनी बढ़ी के नाबालिक लकड़ियों ने गाड़ी में रखा बड़ा चाकू निकालते हुए गुंडागर्दी शुरू कर दी। बात बढ़ते देख आम लोगों ने बीच बचाव किया और पुलिस को खबर दी। बाद में उसके सराफा पुलिस ने दोनों युवतियों को हिरासत में लेते हुए पूछताछ शुरू की है।



चाकू बाजी करती पकड़ी गई दोनों युवतियों से पूछताछ करने के लिए एक विशेष टीम बनाने की बात कही गई है। आपको बता दें कि इससे पहले भी इंदौर के छप्पन दुकान में भी चाट का मज़ा लेने पहुंची कुछ युवतियों ने किसी बात पर जमकर हाथ पैर चलाए थे। जो  की अखबारों और चैनलों की सुर्खियां बना था। प्रदेश के एजुकेशन हब इंदौर में इस तरह से नाबालिग लड़कियों का अपराध जगत में लगातार सामने आना कहीं ना कहीं बड़ी बात है, जो की शायद पुलिस की नज़रो से भी फ़िलहाल दूर है। कहीं युवतियों का इस तरह हत्याकांड शामिल होना सरेराह चाकू चलाना इसका कारण नशा तो नहीं, और यदि नशा है तो देखना होगा की पुलिस कब तक नशा बेचने और पीने वालों पर पूर्णत: लगाम लगाने में कामयाब होती है।

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari