विधानसभा सत्र शुरू, दिवंगत नेताओं-शहीदों को श्रद्धांजलि के बाद कार्यवाही मगंलवार तक स्थगित

7/8/2019 2:28:24 PM

भोपाल: विधानसभा की कार्यवाही अगले दिन यानी मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। सत्र के शुरु में दिवंगत नेताओं, बड़ी हस्तियों और वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई, जिसके बाद कार्रवाई स्थगित की गई।



जानकारी के अनुसार, मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू हुआ। सभी सदस्यों ने इस दौरान दिवंगत लोगों और शहीद जवानों को याद किया। उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके सम्मान में 2 मिनट का मौन रखा।



मध्य प्रदेश विधान सभा में नए नियम लागू होने वाले हैं। इसके अनुसार सदन में कार्रवाई के दौरान अब विधायक गर्भ गृह में प्रवेश नहीं कर पाएंगे। उनके प्रवेश पर पाबंदी होगी। विधानसभा की नियम समिति ने यह प्रस्ताव तैयार किया है। इसे सदन के पटल पर कल रखा जा सकता है। हालांकि नियम समिति के प्रस्ताव पर विपक्ष ने कड़ी आपत्ति जताई है। बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने कहा गर्भ गृह में जाकर अपना विरोध जताना विधायक का अधिकार है। प्रस्ताव यदि पेश हुआ तो विपक्ष उसका विरोध करेगा।



मीडियाकर्मियों का हंगामा
इससे पहले विधानसभा में प्रवेश और पार्किंग की नई व्यवस्था से नाराज मीडिया कर्मियों ने विधानसभा परिसर ज़बरदस्त हंगामा किया। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि वो इस पूरे मामले में स्पीकर से चर्चा करेंगे। बीजेपी विधायक अजय विश्नोई ने कहा वो सदन में ये मुद्दा उठाएंगे।



कार्य मंत्रणा समिति की बैठक
विधानसभा में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई। विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति ने बैठक ली। इसमें सीएम कमलनाथ नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव सहित समिति के सदस्य मौजूद थे। बैठक में विधानसभा के संचालित कार्यक्रमों के संबंध में चर्चा की गई।

meena

This news is Edited By meena