न घर के रहे न घाट के... PM आवास में हितग्राहियों ने खोल दिया स्कूल, कईयों ने किराए पर दे दिए... अब होगी कार्रवाई

4/28/2022 1:55:15 PM

देवास(एहतेशाम कुरेशी):  खुद को गरीब और बेघर बताकर बहुत से लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ उठाया। लेकिन मकान आवंटित होने के बाद इन्हें लोगों को रेंट पर दे दिया। जी हां हैरान कर देने वाला यह मामला देवास के चाणक्य पूरी क्षेत्र से सामने आया है। जहां PM आवास योजना के तहत बनी मल्टी में खुद हितग्राही नहीं रह रहे बल्कि इसे किराए पर दे दिया गया है।

मामले का खुलासा भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष जुग्नू गोस्वामी की शिकायत के बाद सामने आया। मौके पर पहुंचे डिप्टी कमिश्नर ने कार्यवाही की। करीब 10 मकानों की जांच की गई। जहां पाया गया कि आवास में मकानों में मालिक की बजाय किराएदार रह रहे हैं। वहीं 2 मकानों में तो प्राइवेट स्कूल चल रहे थे। इसके बाद दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं साथ ही आवास आवंटन निरस्त के निर्देश भी दिए गए हैं।

वही भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष जुग्नू गोस्वामी ने नगर निगम के अधिकारियों पर सवाल खड़े करते हुए कहा,कि 25 हजार की योजना के तहत मकान आवंटन की योजना में अचानक 1 लाख 96 हजार रूपये "नगद" लेकर ताबतोड़ मकान दे दिए गए। सीधी सी बात है, इतनी बड़ी राशि तो उन्होंने दी होगी, जो अमीर है और मकान अपात्र लोगों को आवंटित कर दिए गए। अब दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग के साथ ही जुग्नू गोस्वामी ने किराए से रहे रहे पात्र लोगों को ही उन मकानों का मालिक बनाने की मांग की है। 

इन सबके बीच एक और बड़ी समस्या यह खड़ी हो गई है कि नोटिस मिलते ही मकान मालिक किरायेदारों पर मकान खाली करने का दबाव बना रहे है। अब इतनी जल्दी ज़रूरतमन्द और गरीब किरायेदार अपना सामान लेकर कहा जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News