खराब सड़क व्यवस्था: बैतूल में गर्भवती को स्पाइन बोर्ड पर लिटा 1 किमी पैदल चल मिली एंबुलेंस, जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

10/26/2019 6:43:45 PM

बैतूल: खराब सड़क व्यवस्था और संसाधनों की कमी से कई बार जान आफत में आ जाती है। इसी क्रम में ताजा मामला मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से सामने आया है। जहां मुलताई तहसील के खजरी गांव में एक महिला ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। ग्राम खजरी निवासी महिला ललिता पति दिनेश धुर्वे (23) प्रसव पीड़ा हुई, परिजनों ने एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन वह मौके तक नहीं पहुंच पाई। महिला की हालत बिगड़ने लगी तो एंबुलेंस स्टॉफ ने महिला को एंबुलेंस तक ले जाने के लिए स्पाइन बोर्ड पर लिटाया और एक किमी पैदल गए। तब जाकर महिला की जान बचाई जा सकी।

इस दौरान महिला ललिता की हालत गंभीर होने पर नजदीक के बोरदेही के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां उसने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। डॉक्टरों ने डिलीवरी को प्रिमेच्योर बताकर प्रसूता और और उसके बच्चों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

एंबुलेंस स्टॉफ प्रमोद सूर्यवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव में रास्ता खराब होने की वजह से एंबुलेंस घर तक नही जा रही थी, लेकिन महिला की हालत खराब हो रही थी। इसलिए हमने उन्हें स्पाइन बोर्ड पर लिटाकर एक किलोमीटर तक पैदल चलकर एंबुलेंस तक लेकर आए। अगर महिला को सही समय पर एंबुलेंस नहीं मिलती तो उसकी जान भी जा सकती थी। अब प्रसूता और उसके दोनों बच्चे ठीक हैं, जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने जच्चा और बच्चों को ऑब्जर्वेशन में रखा है। 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh