भगत सिंह का रोल निभाने की कोशिश कर रहे स्कूली छात्र के साथ हादसा, फांसी से झूलने से मौत!

2/6/2020 12:02:21 PM

मंदसौर: मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में भगत सिंह का रोल कर रहा बच्चा सचमुच में फांसी के फंदे पर लटक गया। इस दौरान बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने शहीद भगत सिंह और सुखदेव के जीवन पर आधारित नाटक का मंचन किया था। इसी को बच्चा अपने घर पर रिपिट कर रहा था आशंका जताई जा रही है कि इसी दौरान ये हादसा हो गया।



जानकारी के अनुसार, मंदसौर के भोलिया गांव में रहने वाले 12 साल के छात्र प्रियांशु मालवीय का शव उसके खेत में बने कमरे में मिला है। बच्चे के गले में फांसी का फंदा कसा हुआ था। घटना स्थल पर मोबाइल फोन भी पड़ा था जिसमें स्कूल में हुए भगत सिंह के नाटक का मंचन का वीडियो है। इसके आधार पर पुलिस और प्रियांशु के परिजनों का अंदाजा है कि शायद वह भगत सिंह के फांसी के सीन को रिपिट कर रहा था। जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।


बता दें कि प्रियांशु ज्ञान सागर स्कूल बड़वन में पढ़ता था। उसके स्कूल में बीती 1 फरवरी को वार्षिकोत्सव था। इसमें शहीद भगत सिंह और सुखदेव के जीवन पर आधारित नाटक हुआ था। प्रियांशु मालवीय उसमें अंग्रेज सिपाही बना था। फंक्शन की समाप्ति के बाद प्रियांशु अपने घर लौटा और अगले दिन अपने खेत पर भगत सिंह बनकर उसका रोल करने लगा। उसने खेत में बने टपरे में लगे बांस पर रस्सी कसकर फांसी का फंदा बनाया और शहीद भगत सिंह के फांसी का सीन करने की कोशिश में उसकी जान चली गई।

meena

This news is Edited By meena