भारत बंद: समर्थन मांगने सड़क पर उतरे दिग्गी राजा, कल होगा कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

9/9/2018 10:37:33 AM

भोपाल: बढ़ते पैट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस ने दस सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। बंद को सफल बनाने के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता शनिवार को सड़कों पर उतरे और लोगों से बंद को संमर्थन देते हुए सोमवार को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की।

दरअसल, कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ 10 सितंबर को बंद का ऐलान किया है और इसके लिए खुद दिग्विजय सिंह ने मोर्चा संभाल लिया है। दिग्विजय सिंह शनिवार को राजधानी के पुराना चौक बाजार पहुंचे और यहां लोगों से पेट्रोल-डीजल, जीएसटी, नोटबंदी समेत महंगाई के मुद्दे पर व्यापारियों से 10 सितंबर को बाजार बंद रखने की अपील की।

अपने काफिले के साथ व्यापारियों के बीच पहुंचे दिग्विजय सिंह ने खुलकर बीजेपी की नीतियों के खिलाफ कांग्रेस को समर्थन देने की अपील की। दिग्विजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यदि सरकार 2014 में लागू सेंट्रल एक्साइड ड्यूटी और वैट टैक्स लगाती है तो पेट्रोल और डीजल के दामों में सत्रह रुपए से लेकर बीस रुपए तक की कमी आ सकती है।

दिग्विजय ने बीजेपी सरकार पर उद्योगपतियों को सस्ता और आम आदमी को महंगा पेट्रोल देने का आरोप लगाया है। बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए डालर के मुकाबले रुपए के कमजोर होने पर उन्होंने पीएम मोदी से इस्तीफे की मांग की है।

Prashar

This news is Prashar