डि-रेल हुई मालगाड़ी से भोपाल एक्सप्रेस टकराने से 7 घंटे आवाजाही ठप्प, यात्री परेशान

4/26/2019 12:32:00 PM

ग्वालियर: गुरुवार को जिले के बिरला नगर स्टेशन पर आधी रात को जब दिल्ली से भोपाल आ रही भोपाल एक्सप्रेस एक डिरेल हुई मालगाड़ी से टकरा गई। मालगाड़ी के 4 डिब्बे पलट जाने से पूरा ट्रैक बाधित हो गया और 7 घंटे तक ट्रेन यातायात रुकने से स्टेशन पर हफरातफरी मच गई।




जानकारी के अनुसार, बिरला नगर रेलवे स्टेशन के पास आगरा से ग्वालियर ग्वालियर आ रही मालगाड़ी बेपटरी हो गई इसी दौरान भोपाल से दिल्ली की ओर जा रही भोपाल एक्सप्रेस बेपटरी माल गाड़ी से टकरा गई।टक्कर से मालगाड़ी के 4 डिब्बे पलट गए और भोपाल एक्सप्रेस के ड्राइवर को चोट आई। हादसे के बाद भोपाल एक्सप्रेस के ड्राइवर ने कंट्रोल रूम को खबर दी। देर रात मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे और तत्काल ही राहत का काम शुरू किया गया, सुबह झांसी रेल मंडल के डीआरएम भी मौके पर पहुंच गए। जेसीबी क्रेन से डिब्बों को हटाने का काम शुरू किया गया।




तकरीबन 7 घंटे के राहत कार्य के बाद ट्रेक खाली हुआ और आवाजाही सुचारु ढंग से चालू की गई। लेकिन इस दौरान स्टेशन पर रुके यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। घटना की सूचना के बाद डीआरएम ने जांच के लिए कमेटी बिठा दी है जिसकी रिपोर्ट के बाद ही अगली कार्रवाई होगीं।

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR