फिर पानी में डूबा भोपाल, मंत्री पीसी शर्मा ने संभाली कमान

9/8/2019 4:53:37 PM

भोपाल: मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई भारी बारिश के कारण प्रदेश के कई इलाकों में पानी भर गया है। निचले इलाके में पानी भरने से लोगो को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भोपाल के पंचशील नगर और नया सवेरा इलाके में नाले के ऊपर बने मकान क्षतिग्रस्त हो गए। नालों पर पक्के मकान बने होने के कारण पानी का बहाव सड़कों पर आ गया, जो सीधे घरों तक जा पहुंचा। कई घर पानी में डूब गए हैं जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मप्र के मंत्री पीसी शर्मा ने खुद जाकर हालात का जायजा लिया है।



मंत्री ने लिया जायजा
बारिश के बाद मौके पर प्रदेश के मंत्री पीसी शर्मा स्थानीय पार्षद मोनू सक्सेना के साथ पहुंचे और हालातों का जायजा लिया। मंत्री पीसी शर्मा ने घुटने-घुटने तक कॉलोनी में भरे पानी में घुसकर लोगों से बातचीत की और व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्‍होंने नगर निगम के अफसरों को नाले के ऊपर बने मकानों को हटाकर अन्य जगह पर पक्के मकान बनाकर विस्थापित करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री पीसी शर्मा ने अगले साल बारिश के सीजन से पहले इस समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया। शहर में जहां भी नालों पर मकान बने हुए हैं उन्हें शिफ्टिंग को लेकर जिला प्रशासन को निर्देश जारी किए जाएंगे। 



मौसम विभाग की चेतावनी, भदभदा के गेट खुले
मौसम विभाग ने उड़ीसा कोस्ट में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण भोपाल समेत प्रदेश के मध्य और दक्षिण इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। आने वाले दिनों में लोगों को भारी बारिश और पानी भरने की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जबिक लागातार हो रही बारिश से राजधानी के भदभदा के गेट को दोबारा खोला दिया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar