'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' से नवाजा गया भोपाल का 'महाकुंभ'!

9/26/2018 2:19:16 PM

भोपाल: जंबूरी मैदान में हुए भाजपा के महाकुभ को लेकर पार्टी का दावा था कि यह विश्व का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। लेकिन, अब इसके सबसे बड़ा सम्मेलन होने का प्रमाण पत्र भी मिल गया है जिसे 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' की तरफ से जारी किया गया है।

गौरतलब है कि मंगलवार को भोपाल में भाजपा ने एक महाकुंभ का आयोजन किया था। जिसे पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, सीएम शिवराज सिंह समेत कई नेताओं ने संबोधित किया। इसमें लाखों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे थे। जिसे अब तक का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन मानते हुए 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस' नाम की संस्था ने इसका प्रमाण पत्र जारी किया।



प्रमाण पत्र में नहीं लिखी है कार्यकर्ताओं का संख्या
भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई को जो प्रमाण पत्र मिला है उसमें संख्या का जिक्र नहीं है। हालाकि भाजाप का दावा था कि इस महाकुंभ में 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे, जबकि का कांग्रेस का दावा है कि कार्यक्रम स्थल पर डेढ़ लाख से ज्यादा लोग नहीं थे।



हालांकि इस खबर पर भाजपा के महासचिव रामलाल का ट्वीट भी वायरल हो रहा है लेकिन ये फर्जी भी हो सकता हैं। क्योंकि उनके इस ट्वीट में ये प्रमाण पत्र गिनीज बुक रिकॉर्ड द्वारा दिया हुआ बताया है। इस खबर में कितनी सच्चाई है इस पर अभी संदेह बरकरार है।

Prashar

This news is Prashar