Kamalnath की कारगुजारियों को कभी माफ नहीं करेगा OBC वर्ग: मंत्री भूपेन्द्र सिंह

2/16/2022 10:09:21 AM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा ओबीसी आरक्षण के नाम पर खुद का सम्मान समारोह कराने को ओछी चुनावी हथकंडा बताते हुए कहा है कि कमलनाथ को ओबीसी वर्ग से क्षमा मांगना चाहिए। क्योंकि उन्होंने ओबीसी हितों को जानबूझकर चोट पहुंचाने का काम किया है। मंत्री सिंह ने कहा कि ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का एतिहासिक निर्णय लेने वाली भाजपा की शिवराज सरकार है। जिसने कांग्रेस और कमलनाथ के तमाम षडयंत्रों के बावजूद 27 प्रतिशत आरक्षण देने का एतिहासिक निर्णय लागू करके दिखाया।

बीजेपी के काम कैसे भूल जाते हैं कमलनाथ 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने ओबीसी वर्ग को आरक्षण का चुनावी प्रलोभन देकर मामले को न्यायालयीन प्रक्रिया में उलझाने की साजिश की थी। हाईकोर्ट में सरकारी वकील को पैरवी के लिए नहीं भेजा और आसानी से स्टे हो जाने दिया। मुख्यमंत्री शिवराज ने भाजपा की सरकार बनते ही हाईकोर्ट में सरकार के महाधिवक्ता को इस प्रकरण की पैरवी के लिए भेजा। इसके साथ ही न्यायालयीन निषेधाज्ञा वाली तीन परीक्षाओं को छोड़कर मध्य प्रदेश में 27 प्रतिशत आरक्षण का आदेश जारी किया। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कमलनाथ इतनी जल्दी भूल गये कि ओबीसी को 27 प्रतिशत और सामान्य वर्ग के निर्धनों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का आदेश केंद्र की नरेंद्र मोदी जी की सरकार पहले ही ले चुकी थी।

कांग्रेस ने पंचायतों की संरचनाओं को तोड़ने का काम किया: भूपेंद्र सिंह 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने यहां जारी बयान में कहा कि कमलनाथ ने अपनी सरकार रहते पंचायत चुनाव नहीं कराए और पंचायतों की संरचनाओं को राजनैतिक हित साधन के लिए तोड़ने फोड़ने में समय गंवा दिया। ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के निर्णय के साथ पंचायत चुनाव कराने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्णय को अदालतों में उलझाने के लिए कांग्रेस ने अपने समर्थकों से पांच बार हाईकोर्ट में याचिकाएं लगवाईं और बार बार ओबीसी वर्ग को आरक्षण से वंचित रखने का अक्षम्य अन्याय किया। वह कमलनाथ और कांग्रेस ही है जिनके कारण पंचायत चुनाव नहीं होने से ओबीसी वर्ग के हजारों जनप्रतिनिधियों को अपने अधिकार के लिए दो साल से ज्यादा का इंतजार करना पड़ रहा है और पंचायत स्तर पर विकास कार्य प्रभावित हुआ है। कमलनाथ के पैरवीकारों ने ही महाराष्ट्र के गवली प्रकरण का हवाला देकर सुप्रीम कोर्ट से स्टे करवाया था। यह तथ्य ओबीसी वर्ग के साथ हुए अन्याय की कड़ी में एक इतिहास बन गया है। जिसके लिए ओबीसी वर्ग कमलनाथ और कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा। 

कांग्रेस को आने वाले समय में सबक सिखाएगा OBC वर्ग

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा ओबीसी वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की लड़ाई जिस दृढ़ संकल्प के साथ लड़ी वह संघर्ष सभी ने देखा। मुख्यमंत्री ने वह हर मुमकिन रास्ता निकाला और निर्णय लिए जिससे कि ओबीसी वर्ग को उनका आरक्षण का जायज अधिकार सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि कमलनाथ और कांग्रेस की ओबीसी विरोधी नीति को ओबीसी वर्ग ने अच्छी तरह पहचान लिया है और समय आने पर उन्हें इसका जबाब भी मिल जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News