delisting की मांग के लिए भाजपा जिम्मेदार: भूपेश बघेल

6/26/2022 1:41:06 PM

योगेश यादव (जशपुर): सीएम भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) का जशपुर जिले में दौरे का आज दूसरा दिन है। यहां उन्होंने कुनकुरी विश्राम गृह में समीक्षा बैठक के बाद प्रेसवार्ता की।उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब दिया। प्रेसवार्ता में सीएम भूपेश ने छत्तीसगढ़ सरकार (chhattisgarh government) की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही जिले में उठ रहे डीलिस्टिंग (delisting) की मांग को लेकर इसका जिम्मेदार भाजपा (bjp) को ठहराया।

केंद्र पर भूपेश बघेल के हमले

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा डीलिस्टिंग की मांग कर जशपुर और छत्तीसगढ़ की शांत फिजा में जहर घोलने का काम कर रही है। इसके साथ ही जीएसटी क्षतिपूर्ति के मुआवजा राशि की समय सीमा केंद्र सरकार ने 4 साल के लिए बढ़ा दी है। लेकिन जीएसटी क्षतिपूर्ति की राशि छत्तीसगढ़ को नहीं मिला है। केंद्र सरकार इसे बंद करना चाहती है, जिसे लेकर सीएम ने केंद्र सरकार (central government) से क्षतिपूर्ति राशि की मांग की है। 

सेब की खेती को बढ़ावा अहम: भूपेश बघेल 

सीएम भूपेश बघेल ने अग्निवीर पर भी इसे देश के युवाओं को छलने वाला योजना बताया और इसे अस्वीकार्य कहा। जशपुर जिले में पर्यटन की अपार संभावनाओं को देखते हुए सीएम ने इस पर विशेष पहल करने साथ ही जशपुर के पठारी इलाकों में हो रही सेब की खेती को भी बढ़ावा देने की बात कही है। इससे स्थानीय लोगों को रोजगार एवं उनके आय के साधनों में बढ़ोतरी होने की बात कही है।

चर्च पहुंचकर प्रभु यीशु के लिए दर्शन

सीएम भूपेश बघेल ने कुनकुरी विधानसभा (kunkuri assembly) के लिए करोड़ों रुपये के विकासकार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इसके साथ ही सीएम ने एशिया के दूसरे सबसे बड़े चर्च का दर्शन किया और फिर हनुमान टेकरी जाकर वहां के सौंदर्यीकरण कर पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही। कुनकुरी स्थित आत्मनन्द स्कूल का भी सीएम ने अवलोकन किया और स्कूली बच्चों के साथ मुलाकात की।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News