अनूपपुर में बड़ा हादसा, 20 स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी

9/22/2022 5:09:28 PM

अनूपपुर: मध्य प्रदेश के अनूपपुर में एक बड़ा हादसा हो गया जहां स्कूली बच्चों से भरी नाव पलट गई। हादसा गुरुवार सुबह 10 बजे हुआ जब नाविक रोज की तरह स्कूली बच्चों को छोड़ने जा रहा था। नाव में कक्षा नवमीं से 12वीं तक के तक के करीबन 20 छात्र-छात्राएं बैठे हुई थे। गनिमत रही कि सभी बच्चों को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हादसा अनूपपुर जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर बकेली गांव के समीप हुआ।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत कैल्होरी के चचाई में शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल है। यहां बकेली, पोड़ी, कोदयली, खाडा, मानपुर समेत करीब 10 गांव के बच्चे को जाते हैं। बिना नदी पार किए गांव से स्कूल की दूरी लगभग 20 किलोमीटर है जबकि नदी पार करके महज एक किलोमीटर में ही चचाई पहुंचा जा सकता है। नदी पर कोई पुल न होने के कारण बहुत से छात्र-छात्राएं नाव से ही नदी पार करके स्कूल पहुंचते है।

गुरुवार को रोज की तरह सुबह नाविक जब बच्चों को ले जा रहा था तो अचानक नाव पलट गई और बच्चे बहने लगे। हालांकि, नाविक ने बिना समय बर्बाद किए तुरंत बच्चों को बाहर निकालना शुरु कर दिया और सभी बच्चे सुरक्षित हैं। बता दें कि बकेलि और चचाई के बीच एक पुल निर्माणाधीन है। हालांकि, सालों हो गए लेकिन यह निर्माणकार्य पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में ग्रामीण छात्र नदी पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं।

meena

This news is Content Writer meena