पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कार से जब्त की 18 पेटी अवैध शराब, आबकारी विभाग पर उठे सवाल

10/6/2021 5:28:17 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): एसपी विवेक अग्रवाल की अगुवाई में छिंदवाड़ा सीएसपी ने छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में अवैध शराब जब्त की। इसमें छिंदवाड़ा पुलिस ने बुधवार को 18 पेटी शराब जब्त की है। शराब माफिया अभियान के तहत यह छिंदवाड़ा पुलिस की यह चौथी बड़ी कार्रवाई है। लेकिन इस सबके बावजूद आबकारी विभाग कुछ सीख नहीं ले रहा। पुलिस द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई को लेकर आबकारी विभाग कटघरे में खड़ा दिखाई दे रहा है। बड़ा सवाल यह है कि आखिर आबकारी विभाग की कार्रवाई न के बराबर क्यों हैं?

दरअसल, एसपी विवेक अग्रवाल की अगुवाई में सीएसपी द्वारा छिंदवाड़ा में अवैध शराब बेचने वालों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जारी है। मद्य निषेध सप्ताह में छिंदवाड़ा पुलिस ने बुधवार को भी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। जहां थाना कोतवाली में एक स्विफ्ट कार में से 18 पेटी शराब पाठा ढाना चन्दनगांव से अवैध शराब पकड़ाई है। साथ ही दो आरोपी रंजीत सूर्यवंशी पिता दीपचंद सूर्यवंशी 40 साल निवासी बाबू लाइन परासिया, शैलेन्द्र पिता शिवनाथ सिंगोतिया 25 साल परासिया पकड़े गए हैं। वहीं एक अन्य आरोपी फरार हो गया है जिसकी तलाश जारी है।

तो क्या आबकारी विभाग सेट है...?
छिंदवाड़ा में पुलिस द्वारा अवैध शराब बेचने वालों कर लगातार कार्यवाही की जा रही है लेकिन दूसरी तरफ आबकारी विभाग इन सभी कार्यवाही को देखते हुए सिख नहीं ले रहा है। अगर आबकारी विभाग के माध्यम से की गई अवैध शराब पर कार्रवाई पर नजर डाली जाए तो सिर्फ औपचारिकता की जा रही है या ये भी कहा जा सकता है कि विदेशी शराब पर पुलिस कार्रवाई करेगी और देशी शराब पकड़ने का ठेका सिर्फ आबकारी का है।  अगर अभी तक अवैध शराब पर पुलिस की कार्रवाई पर नजर डाली जाए तो पुलिस सराहनीय कार्य कर रही है। वहीं आबकारी पुलिस की कार्यवाही पर प्रश्न चिन्ह लगता नजर आ रहा है।

meena

This news is Content Writer meena