MP में धनकुबेर का पर्दाफाश, करोड़पति निकला सोसाइटी प्रबंधक

3/7/2019 12:07:58 PM

कटनी: सहायक समिति प्रबंधन के घर लोकायुक्त टीम की कार्रवाई में एक बड़ा खुलासा हुआ है। बुधवार सुबह करीब 6 बजे जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने बड़वारा थाने के देवरी गांव निवासी विलायत कला गांव के सहायक समिति प्रबंधक के घर पर दबिश दी। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के संदेह में की गई छापामार कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त की टीम में शामिल अधिकारियों-कर्मचारियों ने दिनभर जांच की।



जानकारी के अनुसार, प्रारंभिक जांच में सहायक समिति प्रबंधक हेतराम पटेल व उसके पारिवारिक सदस्यों के नाम से करीब 1 करोड़ 10 लाख रुपए की संपत्ति मिली है। इसमें करीब 45 लाख रुपए की कृषि भूमि, देवरी गांव में 25 लाख का एक मकान, 6 दुकान, कटनी के रोशन नगर में 20 लाख का एक दो मंजिला मकान समेत 35 लाख के पिकअप, बोलेरो, कार और स्कूटी व बाइक शामिल हैं।



लोकायुक्त टीम ने दस्तावेज और करीब एक लाख रुपए नकद जब्त कर सहायक समिति प्रबंधक व उसके सेल्समेन बेटे आशीष देव पटेल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। डीएसपी जेपी वर्मा ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति के आधार पर छापामारी की गई है। जिसमें जांच के दौरान सहायक समिति प्रबंधक और उसका बेटा दोषी पाए गए है। जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR