STF की बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ की अफीम का परिष्कृत पाउडर जब्त किया

3/22/2019 11:42:32 AM

भोपाल:(इजहार हसन खान) 21 जनवरी को सारा देश होली का त्योहार माना रहा था। इस दौरान मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के नादरा बस स्टैण्ड पर एसटीएफ ने मादक पदार्थ जब्त किया है, जिसकी कीमत बाजार में करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान रतलाम के दीपक लोढ़ा, मंदसौर के अहमद हुसैन और अर्जुन के रूप में हुई है।    

  

एसटीएफ की कार्रवाई से पश्चिम बंगाल से अफीम की तस्करी होने के नये चैनल का खुलासा हुआ है जिससे पता चलता है कि पश्चिम बंगाल तथा नार्थ ईस्ट के सरहदी क्षेत्रों से अफीम को मध्यप्रदेश व आस पास के क्षेत्रों में लाया जाता था और बाद में इससे अन्य मादक पदार्थ बनाने का अवैध करोबार किया जाता था। 



आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वे अफीम का परिष्कृत पाउडर पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से लाते थे तथा मंदसौर नीमच, चित्तौडगढ आदि क्षेत्रो में तस्करों को बेचतेथे। आरोपी भोपाल व आस-पास के क्षेत्रों में नये ग्राहक तलाशने की फिराक में आए थे। जिसकी सूचना मुखबिर के माध्यम से एसटीएफ को प्राप्त हुई और इस यह कार्यवाही की गई है। 

वहीं इस मामले में एसटीएफ SP राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि STF द्वारा इस वर्ष बड़ी मात्रा में चरस तथा स्मैक के तस्करों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है। इन मादक पदार्थों के अतिरिक्त एमडी, कैट एसटैसी जैसे सिन्थेटिक मादक पदार्थों की तस्करी का खुलासा एसटीएफ द्वारा किया गया है। पूर्व में एसटीएफ द्वारा आरोपी अवतार कुमरे निवासी बैतूल से 10 किलो चरस बरामद किया गया था। इसी प्रकार आरोपी दीपिका दुबे, रिजवान, अनंत तैलन से सिन्थेटिक मादक पदार्थ जब्त किया गया था। मादक पदार्थ के तस्करों के विरूद्ध एसटीएफ द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है।
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar