Yes Bank: रतलाम ब्रांच का बड़ा फैसला, उपभोक्ताओं को दिए जाएंगे 5 लाख रुपए

3/9/2020 11:58:13 AM

रतलाम: विवादों से घिरी यस बैंक की रतलाम ब्रांच में एक बड़ा निर्णय लिया है। इस एटीएम में एक दिन में 6 लाख रुपए से अधिक डाले जा रहे है। आलम यह है कि सुबह रुपए जमा होते है व शाम होते होते एटीएम खाली हो रहा है। यस बैंक प्रबंधक का दावा है कि सर्वर की समस्या से एटीएम बंद हो रहा है, लेकिन हकीकत इसके उल्ट है। एटीएम पर एक कागज लगाया है जिसमे लिखा है कि रुपए समाप्त हो गए है। इन सब के बीच रुपए लेने के लिए उपभोक्ताओं की लंबी लंबी कतारें देखने को मिल रही है।

PunjabKesari

इस सब के बीच यस बैंक ने रतलाम में बड़ा निर्णय लेते हुए उपभोक्ताओं को उनके रुपए मांगने पर देने का निर्णय लिया है। बैंक उपभोक्ता को 5 लाख बचत खाते पर 6 प्रतिशत ब्याज देने वाली यस बैंक आज से अपने ग्राहकों को रुपए देगा। बैंक के एटीएम एक कागज लिखकर चिपकाया गया है। बैंक का दावा है कि रुपए समाप्त होने की वजह से एटीएम को बंद किया गया है, लेकिन बैंक प्रबंधक के पास रुपए समाप्त नहीं हुए है, सर्वर की समस्या है।

PunjabKesari

रतलाम बैंक प्रबंधन के अनुसार, यस बैंक के पास पर्याप्त रुपए है, नियम के अनुसार उपभोक्ता 50 हजार तक रुपए लेकर जा सकता है। इन दिनों बैंक पर नगदी का संकट है। इसके चलते अब तक करीब 7 लाख रुपए वितरण के बाद बैंक का एटीएम खाली हो गया है। इसके बाद शनिवार शाम को बैंक ने एटीएम पर एक कागज लगा दिया कि एटीएम में रुपए नहीं होने की वजह से होने वाली असुविधा से क्षमाप्रार्थी है। इसके बाद अब जब भी बैंक के उपभोक्ता एटीएम जा रहे है, उनको परेशानी इतने रुपए निकालने की है छूट

  •  बैंक के खाताधारक या उसके परिवार के सदस्य में से किसी का बीमारी के दौरान उपचार चल रहा हो तो 5 लाख रुपए निकाल सकते है।
  • अगर परिवार में शादी है तो कार्ड दिखाकर रुपए 5 लाख तक निकाल सकता है।
  •  शिक्षा से जुड़ा किसी भी प्रकार का शुल्क देना है तो 5 लाख रुपए तक निकालने की छूट है।
  •  लेकिन सामान्य स्थिति में एक उपभोक्ता सिर्फ 50 हजार रुपए ही निकाल सकता है।
     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News