संघ प्रमुख के सामने अखाड़ा परिषद की डिमांड- हमें भी राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल करो, भागवत बोले...

7/13/2021 6:29:22 PM

चित्रकुट: संघ प्रमुख मोहन भागवत इन दिनों चित्रकुट में है। सोमवार को साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि उनसे मिलने पहुंचे। पंडित दीनदयाल शोध संस्थान आरोग्य धाम में हुई इस मुलाकात में धर्मांतरण और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई है। इस दौरान अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में साधु-संतों को शामिल करने की मांग की है।



उन्होंने ट्रस्ट में दो जगतगुरु, तीनों अणियों के श्री महंत को पदेन सदस्य बनाये जाने की मांग की है। इसके साथ ही साथ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष व महामंत्री के साथ ही अन्य साधु संतों को भी शामिल करने की मांग की है।



वहीं अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि उन्होंने संघ प्रमुख मोहन भागवत से अपनी मांग रख दी है और लेकिन उन्होंने कहा है कि ट्रस्ट में आरएसएस का कोई हस्तक्षेप नहीं है। फिर भी वे अखाड़ा परिषद की यह मांग सरकार तक जरुर पहुंचायेंगे। इस मौके पर संघ के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस मौके पर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को हनुमान जी का टीका और आशीर्वाद दिया है।

meena

This news is Content Writer meena