मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला के रेप के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

7/16/2021 3:56:04 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में मानसिक तौर से परेशान एक युवती को अर्धवस्त्र में देखकर एक ट्रक ड्राइवर और दो युवकों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले में बड़ा खुलासा करते हुए 24 वर्षीय आरोपी ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। दरअसल, पूरा मामला 4 जुलाई का है जब इंदौर की चंदन नगर पुलिस को डायल 100 पर एक शख्स सूचना देता है कि उसने एक युवती को निर्वस्त्र हालत में देखा है और उसको वस्त्र के रूप टी शर्ट पहनाई है। इस सूचना के बाद अलर्ट मोड पर आई पुलिस चंदन नगर थाने नावदा पंथ इलाके में पहुंची और युवती को महिला पुलिस द्वारा वस्त्र धारण कर थाने लाया गया। युवती से जब पुलिस ने पूछताछ की तो ये बात सामने युवती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उस समय वह कुछ भी बताने को तैयार नहीं थी। इस बीच 5 जुलाई को पता चलता है। बेटमा थाना क्षेत्र में एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती की गुमशुदगी उसके परिजनों ने दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने प्रारम्भिक एविडेंस के साथ ही शून्य पर कायमी कर मामला बेटमा थाना को सौंप दिया।

PunjabKesari

वही इस संगीन मामले को लेकर एक एसआईटी टीम जांच के लिए गठित की और जांच के दौरान पता चला कि युवती बेटमा से सागौर कुटी के लिए रवाना हुई थी वही बाद में वो नावदा पंथ की ओर बढ़ी। जिसके चलते शहर के पश्चिमी थाना क्षेत्र की अलग अलग टीमों ने बेटमा से लेकर सागौर कुटी और नावदा पंथ तक इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस पता चला कि युवती बेटमा से एक रिक्शा में निकली थी। इसके बाद नावदा पंथ के सीसीटीवी फुटेज चेक किये तो ये बात सामने आई कि एक युवक ने युवती की मानसिक स्थिति का फायदा उठाकर उसके साथ रेप किया है।

PunjabKesari

आरोपी युवक मूल रूप से जौनपुर का निवासी और उसका नाम विजय पिता फूलचंद गुप्ता है। ट्रक ड्राइवर ने गंदी हरकत कर युवती को मौके पर छोड़ दिया था और वो ट्रक में रखे सामान को गुजरात डिलीवर करने गया था। इधर, पुलिस ने ट्रक ड्राइवर के इंदौर लौटते समय छोटा उदयपुर से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपी ने घटना से सम्बंधित बाते भी कबूल की है। इधर, युवती की मेडिकल जांच से कई और तथ्य भी सामने आए है और पुलिस अब उन दो अज्ञात आरोपियों की तलाश में जिनके बारे में युवती ने थोड़ा संभलने के बाद जानकारी दी है। फिलहाल, इस वहशियानेपन की हद पार कर देने वाले इस मामले एक दरिंदा तो सलाखों के पीछे पहुंच गया। वही दो अन्य दरिंदों की तलाश पुलिस कर रही है। इंदौर पश्चिम क्षेत्र के एसपी महेशचंद जैन ने बताया कि इस पूरे मामले के खुलासे में पुलिस टीम का कार्य सराहनीय रहा है और उन्होंने सूचना देने शख्स का भी आभार माना। वहीं उन्होंने बताया कि अन्य आरोपियों को भी पुलिस जल्द गिरफ्त में ले लेगी ताकि उनको भी उनके सही मुकाम याने सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News