इंदौर में दंगा भड़काने वाले आरोपियों का पाकिस्तान कनेक्शन आया सामने! इंदौर पुलिस का बड़ा खुलासा

8/30/2021 4:34:15 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में दंगा भड़काने की कोशिश करने वाले चारों आरोपियों के मोबाइल की जांच की जा रही है। इन्दौर की फिजा में साम्प्रदायिक दंगा भड़काने के आरोप को लेकर की गई पुलिस तफ्तीश के दौरान चार लोगों की भूमिका सामने आई थी। जिसके बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ शुरू कर उनके मोबाइल को खंगालना शुरु कर दिया है। चारो आरोपियों के कनेक्शन पाकिस्तान से होने के कुछ सबूत पुलिस के मिले हैं, पर पुलिस इस मामले में साफ तौर पर पुष्टि नहीं कर रही है।

दरअसल सोशल मिडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर आरोपियों ने पुलिस को चकमा देकर अलग-अलग स्थानों पर हंगामा खड़ा कर उसे दंगो में तब्दील करने की कोशिश की थी। जिसके बाद इंदौर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए खजराना से 2, रानीपुरा से 1 और कनाड़िया से एक आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू की थी। वहीं पुलिस ने दंगा भड़काने के मामले के प्रकरण दर्ज किया था। इंदौर के पूर्वी क्षेत्र के एसपी आशुतोष बागरी ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल से कई रिकॉर्डिंग और डाटा मिला। जिसके बाद ये कहा जा सकता है कि आरोपी उग्र मानसिकता के शिकार हैं। वहीं गृहमंत्री ने ट्वीट किया कि इन्दौर में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश में शामिल अल्तमश खान के तार पाकिस्तान से जुड़े होने के सबूत पुलिस को मिले हैं। अल्तमत के पास पुलिस को कई तरह की आपत्तिजनक सामग्री मिली है। जिससे प्रदेश की शांति व्यवस्था को खतरा था।

हालांकि पुलिस ने स्पष्ट रूप से इस बात का खुलासा नहीं किया है कि आरोपियों में किन देशों से संबंध थे और वो आखिर में किस तरह से काम करना चाहते थे।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari