बिजली बिलों में बड़ी गड़बड़ी, किसी का ढाई लाख तो किसी का आया 23 हजार, उपभोक्ता हो रहे परेशान

7/1/2021 4:52:31 PM

गुना: कोरोना महामारी के जानलेवा झटके के बाद अनलॉक में बाहर निकले लोगों को बिजली बिलों ने करंट देना शुरु कर दिया है। बिजली बिलों में गड़बड़ी के ऐसे-ऐसे मामले सामने आ रहे हैं कि देखने और सुनने वालों के होश उड़ जाएं। केंट क्षेत्र में रहने वाली एक महिला के बिजली का बिल ढाई लाख रुपए आया है। बड़ी बात यह कि  उपभोक्ता एक दिहाड़ीदार है। इसके बाद से बुजुर्ग महिला जब बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंची तो उसे मीटर दुरुस्त कराने की हिदायत दी गई।

PunjabKesari

रोजाना बिजली कम्पनी के दफ्तर में उपभोक्ताओं की शिकायताओं का अम्बार लग रहा है। जिन उपभोक्ताओं का बिल सौ रुपए से तीन सौ रुपए तक आया था, वह उन्हें लाखों रुपए के देयक थमा दिए गए। नतीजा कम्पनी के दफ्तर में बदहवास होकर पहुंच रहे उपभोक्ताओं की संख्या दिनों-दिन बढ़ रही है। लॉकडाउन के बाद पता नहीं ऐसी कौन सी तकनीकी गड़बड़ी सामने आई कि दो और तीन अंकों में आने वाले बिजली बिल अचानक लाखों में तब्दील हो गए।

PunjabKesari

एक ऐसा ही मामला और सामने आया यहां कुछ ही दिन पहले श्रीराम कॉलोनी निवासी साइना बानो ने 50 हजार रुपए के बिजली का हवाला देते हुए बिजली कम्पनी के सामने गुहार लगाई थी कि उनके बिजली बिल को दुरुस्त कराया जाए। यह मामला अब तक का सबसे ज्यादा गड़बड़ी वाला प्रकरण सामने आया था। लेकिन बिजली कम्पनी में मौजूद लोग उस समय हक्का-बक्का रह गए  65 वर्षीय वृद्धा रामबाई को दो लाख 48 हजार 818 रुपए का बिल थमा दिया।

PunjabKesari

रामबाई बताती हैं कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान तीन महीने राशि जमा नहीं थी। जिसका बिल में ढाई लाख रुपए के रूप में उल्लेख है। जबकि वर्तमान देयक एक हजार 680 रुपए है। इसी तरह बूढ़े बालाजी क्षेत्र में रहने वाले राधा रमन शर्मा सिर्फ 300 रुपए रोज की मजदूरी करते हैं और उनके घर का बिल 23 हजार रुपए आया है। अपनी पीड़ा बयां करते हुए राधा रमन कहते हैं कि वह इतनी राशि तो 23 जन्म में जमा नहीं कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News