बड़ी खबर: मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया को अध्यक्ष बनाने पर बन रही है सहमति

11/4/2019 6:48:25 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चल रही उठा पटक के बीच एक नई खबर सामने आ रही है। प्रदेश अध्यक्ष के दावेदारों के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर सहमति बनती दिखाई दे रही है। सिंधिया अभी दिल्ली में ही हैं। पांच नवंबर को ग्वालियर पहुंचने वाले थे। इस दौरान तीन दिन मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलते, लेकिन अचानक से सिंधिया का तीन दिवसीय दौरा रद्द कर दिया गया। ऐसे में चर्चाएं तेज हो गई हैं कि क्या सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है।

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से ही प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। दावेदार कई थे लेकिन प्रबल दावेदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया ही जता रहे थे। उनके समर्थक मंत्री और नेता लगातार उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे थे, लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है। उसके अनुसार जो मध्यप्रदेश कांग्रेस के आला नेता हैं, उनमें सहमति बनाने की कोशिश हो रही है।

वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी अपने चरम पर है। आलाकमान नहीं चाहती है कि अब ये गुटबाजी आगे खींचे। हाईकमान सभी गुटों के नेताओं के बीच आपसी सहमति बनाने की कोशिश कर रहा है। शायद यह विवाद सुलझता भी दिख रहा है, कांग्रेस के दूसरे नेता भी अब ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर सहमति जता रहे हैं। क्योंकि कांग्रेस पार्टी को डर है कि अगर सिंधिया का यही रुख बरकरार रहा तो प्रदेश में खामियाजा उठाना पड़ सकता है।

वहीं खबरें आ रही हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर जल्द ही मुहर लग सकती है। साथ ही उनके नाम की घोषणा भी जल्द हो सकती है। यह चर्चाएं इसलिए भी तेज हैं कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी दिल्ली में हैं। वह दिल्ली से विदेश दौरे पर जाने वाले हैं। अगर उन्होंने हामी भर दी तो शायद उनके विदेश दौरे पर रवाना होने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम की घोषणा कर दी जाए। या फिर उनके लौटने के बाद। कांग्रेस चाहती है कि सिंधिया को प्रोजेक्ट कर पार्टी से यूथ वोटरों को जोड़ा जाए।

ज्योतिरादित्य सिंधिया 5 नवंबर से तीन दिवसीय दौरे पर मध्यप्रदेश आने वाले थे। वह ग्वालियर और शिवपुरी का दौरा करने वाले थे। इस दौरान पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों, पूर्व जिलाध्यक्षों, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, विधायक और पीसीसी के अन्य नेताओं को इस बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। अब उनका यह दौरा रद्द हो गया है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने इसकी पुष्टि की है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का मध्यप्रदेश दौरा रद्द हो गया है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh