CAA के समर्थन में बड़ी रैली ग्वालियर में कल, UP के CM योगी आदित्यनाथ करेंगे संबोधित

1/10/2020 1:45:43 PM

ग्वालियर: देशभर में नागरिकता संशोधन कानून सीएए का बड़े पैमाने पर कुछ लोग विरोध कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग खुलकर इसके समर्थन में भी सामने आ रहे हैं। कल यानि 11 जनवरी को जन जागरण मंच ग्वालियर में एक बड़ी रैली कर रहा है इसमें करीब 25 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद की जा रही है। रैली को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे।

वहीं जन जागरण मंच के संयोजक एडवोकेट जगदीश शर्मा ने बताया कि सीएए के समर्थन में 11 जनवरी को विशाल रैली का आयोजन किया जा रहा है। रैली शुरू होने से पहले अचलेश्वर मंदिर के पास  स्थित जीवायएमसी मैदान पर दोपहर 1 बजे जनसभा होगी, जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे। रैली को अन्य कई वरिष्ठ जन भी संबोधित करेंगे।  सभा के उपरांत जीवायएमसी से रैली की शुरुआत होगी, जो महानगर में विभिन्न मांर्गों से निकलेगी। जिसमें हजारों की संख्या में प्रबुद्धजन, सामाजिक संगठनों से जुड़ेे लोग व आमजन शामिल होंगे।

वहीं जन जागरण मंच के संयोजक एडवोकेट जगदीश शर्मा ने बताया कि यह समर्थन रैली इंदरगंज, दाल बाजार, नया बाजार चौराहा, हुजरात चौराहा, दौलतगंज, महाराजबाड़ा, सराफा, गश्त का ताजिया, पाटनकर बाजार, ऊंटपुल, पुराना हाईकोर्ट, जयेंद्रगंज होते हुए वापस जीवायएमसी मैदान में पहुंचेगी। जन जागरण मंच ने इस रैली में शहरवासियों से शामिल होने का आग्रह किया है। इसके लिए जगह- जगह बैठकों का दौर जारी है।  मारुति वैन चालक संघ, रेलवे माल गोदाम पल्लेदार यूनियन, जेबी मंघाराम मजदूर संघ, ऑटो रिक्शा चालक संघ, हाथ ठेला फुटपाथ व्यवसाय संघ, मध्य प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ सहित अन्य कई संगठनों ने प्रस्ताव पास करते हुए कहा है कि वे परिवार सहित रैली में शामिल होंगे।

वहीं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने रैली आयोजन को देखते हुए सुरक्षा का प्लान तैयार किया है। उन्होंने 6 हिस्सों में सुरक्षा और ट्रैफिक कि जिम्मेदारी अफसरों को दी है। सुरक्षा के लिए रैली के रास्ते में 800 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अतिरिक्त 5 सीएसपी, 11 टी आई, 33 एसआई सुरक्षा की निगरानी करेंगे।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh