लॉकडाउन में किसानों को बड़ी राहत, CM शिवराज ने किया बड़ा ऐलान

3/27/2020 6:10:51 PM

भोपाल: कोरोना के बढ़त संक्रमण को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह ने किसानों को बड़ी राहत दी है। लॉकडाउन के कारण किसानों की खेतों में खड़ी फसलों को लेकर मंत्रालय में रखी गई समीक्षा बैठक के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तय कि है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी अप्रैल से शुरू की जाएगी। इसके लिए सीएम ने अधिकारियों को समस्त तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं इस संकट की घड़ी में किसानों को हर संभव मदद देने का भी निर्देश दिए।


दरअसल,पूरे देश में लॉकडाउन के कारण लोग घरों में रह रहे हैं। लेकिन किसानों की रबी कीै फसलें कटाई के लिए तैयार हैं। ऐसे में किसान फसलों को लेकर परेशान हैं। इसे देखते हुए सीएम शिवराज सिंह ने प्रस्तावित उपार्जन कार्यक्रम पर अधिकारियों से चर्चा की। जहां मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि किसानों के हित और स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आवश्यक उपायों पर विचार कर उपार्जन की तारीखों के पुन: निर्धारण पर शीघ्र निर्णय लिया जाएगा। बैठक में गेहूं उपार्जन से जुड़ी परिवहन तथा भंडारण व्यवस्था और फसल का समर्थन मूल्य देने के संबंध में चर्चा हुई। साथ ही मुख्यमंत्री चौहान ने किसानों की हर संभव मदद देने के दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने टेस्ट और उपचार कार्य पर ज्यादा जोर दिया। जहां कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए इंदौर की स्थिति पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। सीएम ने अधिकारियों को टेस्ट किट के साथ-साथ टेस्ट की क्षमता बढ़ाने के भी निर्देश दिए। वहीं बैठक में कोरोना वायरस को लेकर सोशल डिस्टेंस का पालन किया गया। सीएम और अधिकारी एक-दूसरे से दूर-दूर बैठे थे।

meena

This news is Edited By meena