रिश्वत लेने भोपाल से इंदौर आया BIS का अधिकारी, फंसा लोकायुक्त के जाल में

6/8/2019 6:28:57 PM

इंदौर: एमपी में अधिकारियों से रिश्वत का मोह छूटने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब लोकायुक्त पुलिस ने भारतीय मानक ब्यूरो के एक अधिकारी को रिश्वत लेतेे हुए रंगे हाथाें गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी रिश्वत लेने के लिए भोपाल से इंदौर आया था। लोकायुक्त पुलिस के अनुसार भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) के भोपाल स्थित आंचलिक कार्यालय में पदस्थ वैज्ञानिक अरुण कुमार शंखवार को रिश्वत लेते इंदौर में रंगे हाथ पकड़ा है।



इंदौर के उद्योगपति सुनील अजमेरा ने शिकायत की थी कि उसने अपने उत्पाद के लिए आईएसआई मानक प्रदान करने के संबंध में बीआईएस के भोपाल स्थित कार्यालय में आवेदन दिया था। वहां पदस्थ वैज्ञानिक अरुण शंखवार ने आईएसआई मार्क प्रदान करने के लिए सुनील से 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। 



लोकायुक्त ने बनाई ये योजना
रिश्वत मांगे जाने पर सुनील ने लोकायुक्त में बीआईएस अधिकारी की शिकायत की। लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई और फरियादी से कहा कि वह रिश्वत की प्रथम किश्त के रूप में 10 हजार रुपए देने के लिए आरोपी को इंदौर बुलाए। रिश्वत लेने के लिए शनिवार को अरुण भोपाल से इंदौर आया। योजना के अनुसार जिस स्थान पर रिश्वत की राशि प्रदान की जानी थी वहां पहले से ही लोकायुक्त की टीम सादे कपड़े में तैनात थी। फरियादी ने जैसे ही 10 हजार रुपए आरोपी को दिए वैसे ही लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी को रंगे हाथों धर दबोचा। आरोपी अरुण शंखवार के खिलाफ बाणगंगा थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम संशोधित 2018 की धारा 7 के अंतर्गत कार्रवाई की गई है।

suman

This news is suman