MP Election: सिंधिया के गढ़ में नहीं पहुंच रहे BJP और कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जाने क्या है वजह ?

11/26/2018 11:13:17 AM

ग्वालियर: विधानसभा चुनाव में सभी पार्टी के स्टार प्रचारक प्रदेश के कोने कोने में जाकर आमसभाएं कर रहे हैं। लेकिन ग्वालियर में सिंधिया घराने के दो दिग्गज ही इस क्षेत्र के स्टार प्रचारक हैं। सिंधिया राजघराने के ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में तो उनकी बुआ और बीजेपी की स्टार प्रचारक यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी में प्रचार कर रही हैं।

खास बात तो यह कि सिंधिया राजघराने के ग्वालियर क्षेत्र में ना तो कांग्रेस का कोई बड़ा स्टार प्रचारक आया है और न ही शिवपुरी में बीजेपी का स्टार प्रचारक आया। सिंधिया घराने के दो मुख्य सदस्य अलग अलग पार्टियों की सियासत कर रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने ग्वालियर क्षेत्र में धमाकेदार प्रचार कर रहे हैं। इनकी धमक का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, इस गढ़ में राहुल गांधी के अलावा कोई बड़ा नेता नहीं आया है। अकेले सिंधिया ही इस इलाके को संभाले हुए हैं। 

वहीं शिवपुरी में सिंधिया परिवार की यशोधरा राजे की अगुवाई में पार्टी अपना प्रचार कर रही है। इनके नारे लगाए जा रहे हैं। शिवपुरी विधानसभा से यशोधरा राजे सिंधिया चौथी बार मैदान में हैं। यहां भी बीजेपी स्टार प्रचारकों का अभाव रहा है। वजय यही है कि यशोधरा यहां पर अपने आप में ही बड़ी स्टार प्रचारक हैं। 

हालांकि बीजेपी के स्टार प्रचारकों के मुद्दे पर यशोधरा राजे कहती हैं कि, वक्त कम था इसलिए नहीं आ पाए। सिंधिया परिवार के ये दोनों नेता भले ही दो अलग पार्टियों की राजनीति करते हों लेकिन जनता के बीच दोनों की लोकप्रियता आम नागरिकों पर किस कदर चढ़ पाएगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar