बागी विधायकों को अपनी ओर लाने की कोशिश में बीजेपी, अगले सत्र तक नहीं होगी कार्रवाई

8/1/2019 5:21:23 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीजेपी के बागी विधायकों को फिलहाल पार्टी की ओर से कोई भी सख्त कदम के उठाने के मूड में नहीं दिख रही है। बीते दिनों क्रॉस वोटिंग के मामले में बीजेपी के दो विधायकों नारायण त्रिपाठी और शरद कोल पर अभी तक किसी भी तरह की कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। सूत्रों के मुताबिक दोनों विधायकों पर शीत सत्र तक पार्टी कोई भी एक्शन नहीं लेगी।



वहीं बीजेपी के एक नेता ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर कहा कि हम इस बात के इंतजार में हैं कि दोनों विधायक अगले सत्र में क्या करेंगे जब पार्टी की ओर से विहिप जारी किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि पार्टी हाईकमांड ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। गौरतलब है कि विधानसभा सत्र के अंतिम दिन बीजेपी के विधायक नारायण त्रिपाठी और ब्योहारी से विधायक शरद कोल ने दंड विधि विधेयक के समय कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग की थी। इस वोटिंग से खुद बीजेपी को भी बड़ा झटका लगा था। जिसके बाद काफी हंगामा भी हुआ था। वहीं, इससे कांग्रेस को मजबूती मिली  है। वर्तमान में कांग्रेस के पास 121 विधायकों का समर्थन है। जबकि सरकार बनाने के लिए 230 में से 116 सीटों पर बहुमत है।

दूसरी ओर कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी की ओर से कभी विधायकों को किसी भी तरह से लालच या संपर्क नहीं किया गया है। पार्टी में जो आना चाहता है उसके लिए दरवाजे खुले हैं। हालांकि, पार्टी के अंदर बागी विधायकों के आने से कुछ नेता नराज भी बताए जा रहे हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी बागियों के पार्टी में आने से चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि बागियों के आने से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल कम होगा। 

meena

This news is Edited By meena