BJP का बड़ा फैसला, कश्मीर मुद्दे पर नेता-प्रवक्ता नहीं करेगें मीडिया से चर्चा

8/5/2019 11:08:30 AM

भोपाल: मध्य प्रदेश की बीजेपी पार्टी ने आदेश जारी करते हुए अपने नेताओं और प्रवक्ताओं को मीडिया से चर्चा करने के लिए मना कर दिया है। प्रदेश बीजेपी ने आदेश जारी कर कहा है कि कोई भी प्रवक्ता, नेता और पैनलिस्ट मीडिया से जम्मू-कश्मीर, आंतकवाद और हिन्दू मुस्लिम संबंधों पर चर्चा ना करे। हालांकि यह प्रतिबंध कब तक है यह स्पष्ट नही है। इससे पहले लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस ने भी मीडिया डिबेट पर बैन लगाया था।



भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने बताया कि नेतृत्व का निर्देश है कि भाजपा के किसी भी नेता को फिलहाल जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर ,आतंकवाद के संबंध में अथवा किसी भी प्रकार के हिंदू- मुस्लिम संबंधों को लेकर मीडिया से कोई चर्चा नहीं करनी है। अभी प्रवक्तागण और पैनलिस्ट भी डिबेट में नहीं जाएंगे। नेतृत्व से प्राप्त इस निर्देश का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य है। 



सूत्रों की माने तो कश्मीर मुद्दे को लेकर पार्टी किसी भी ऐसी बयान बाजी से दूरी रखना चाहती है जिससे पार्टी को भारी नुकसान न उठाना पड़े या फिर किसी प्रकार की बयानबाजी हो जिससे जनता के बीच गलत मैसेज जाए, इसी के चलते सभी को जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर बोलने पर बैन लगा दिया गया है।



बता दे कि इन दिनों जम्मू-कश्मीर में तनाव के हालात बने हुए है। देर रात पूर्व मुख्मंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को उनके घर में नजरबंद कर लिया गया। दोनों के घरों के बाहर पुलिस लगा दी गई है। कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके अलावा कश्‍मीर में देर रात धारा 144 लगाने का फैसला भी किया गया।

meena

This news is Edited By meena