13 दिन के बजट सत्र को लेकर घमासान, बीजेपी की मांग बढ़ाया जाए समय, कांग्रेस का पलटवार,- कम समय का बहाना बना रही है बीजेपी

3/8/2022 10:24:33 AM

रायपुर (सत्येन्द्र शर्मा): छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वित्तीय वर्ष 2021 2022 की तृतीय अनुपूरक अनुमान बजट सदन में प्रस्तुत किया। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विपक्ष ने हंगामा करके तृतीय अनुपूरक बजट पर विस्तार से चर्चा के लिए समय बढ़ाने की मांग की। हंगामे के बीच विपक्ष लगातार इस बात को उठाकर आज बजट सत्र छोटा रखा गया है, महज 13 दिन का है। इस वजह से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा नहीं हो पा रही है। विपक्ष का आरोप था कि कोरोना के वजह से पहले भी तो बस सदन की कार्यवाही बाधित रही है। बजट सत्र के दौरान विपक्ष पूरी तरह से असंतुष्ट नजर आया और उन्होंने अपनी विपक्ष भूमिका का निर्वहन करते हुए सदन का बहिर्ग मन कर दिया।

बजट सत्र के समय को लेकर घमासान 

छत्तीसगढ़ सरकार में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने विपक्ष के हंगामे के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बजट सत्र न केवल छत्तीसगढ़ में मध्यप्रदेश में जब भी हुआ है। तो 24 से लेकर 28 सिटिंग का बजट सत्र हुआ करता था। टोटल अगर अधिकतम लगभग 115 घंटे काम हुआ है, बजट सत्र में। मिनिमम लगभग 87 घंटे काम हुआ है। उन्होंने कहा जिस दिन विधानसभा का नोटिफिकेशन हुआ था। तो करोना का तीसरा वेब ओमिक्रोन का पिक पर था। इसलिए इस प्रकार से कम दिनों का सत्र आहूत किया गया है।

कम समय का बहाना बनाकर सदन से भाग रही है बीजेपी: रविंद्र चौबे

मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा इन सबके बाद भी हम तैयार हैं। सदन में बैठकर के चर्चा कराने के लिए। उन्होंने प्रतिपक्ष से अपील की कि सदन में इससे पहले भी ऐसा हुआ है। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने सीधा आरोप लगाया कि समय अवधि का बहाना बनाकर बीजेपी के नेता अपनी बात को रखने की वजह भागने का प्रयास कर रहे हैं।

बढ़ाया जाए सदन का समय:धरमलाल कौशिक

कृषि मंत्री के दिए गए बयान को नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने गलत ठहराया। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक में मीडिया कर्मियों को जानकारी दी कि उन्होंने सदन में आग्रह किया हुआ था कि समय अवधि बढ़ाई जाए। नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया जब मुख्यमंत्री बजट पेश करेंगे, तो सदन में मौजूद उनके मंत्री और उनके विभागों के विषयों पर चर्चा नहीं हो पाएगी। क्योंकि समय अवधि कम है। उन्होंने कहा तमाम ध्यानाकर्षण लगे हुए हैं। जनहित के विषयों पर चर्चा करने के लिए समय अवधी को बढ़ावा देना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक में छत्तीसगढ़ सरकार पर सीधा आरोप लगाया। उनका कहना था कि यह सरकार विधानसभा से भागना चाहती है और चर्चा से भागना चाहती है यह इस बात का प्रमाण है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News