देवास की BJP जिला मंत्री रश्मि मिश्रा ने गुटबाजी के आरोप लगाकर दिया इस्तीफा

11/14/2019 11:49:00 AM

देवास (एहतेशाम कुरैशी): कांग्रेस पर गुटबाजी का आरोप लगाने वाली बीजेपी इन दिनों खुद गुटबाजी का शिकार होती हुई दिखाई दे रही है। मामला देवास से जुड़ा हुआ है। जहां पर बीजेपी की जिला मंत्री रश्मि मिश्रा ने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता और जिला मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है। रश्मि मिश्रा ने बीजेपी जिला अध्यक्ष नंद किशोर पाटीदार को अपना इस्तीफा सौंपा। रश्मि मिश्रा ने इस्तीफे की वजह गुटबाजी का शिकार होने के साथ-साथ उनके साथ सौतेला व्यवहार होने का आरोप लगाया। साथ ही कहा है कि पूर्व मंत्री दीपक जोशी के साथ जुड़ने के साथ ही उन्हें कार्यक्रमों में बुलाना ही बंद कर दिया गया। रश्मि मिश्रा ने निर्णय उन्होंने सोच विचार कर ही किया है।

वहीं बीजेपी जिला अध्यक्ष नंद किशोर पाटीदार ने पार्टी में गुटबाज़ी की बात से इंकार करते हुए कहा, कि पूरे देवास जिले में बीजेपी में कोई गुटबाज़ी नहीं है। साथ ही उन्होंने रश्मि मिश्रा को लेकर कहा इस प्रकार की बात करना अच्छी नहीं है। साथ उन्होंने कहा अब इस्तीफे को प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश संगठन महामंत्री को भेजा जाएगा। जैसा वहां से निर्देश होगा उस पर अमल किया जाएगा। वहीं कांग्रेस को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया और शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज का प्रकरण खुद बता रहा है कि किस पार्टी में गुटबाजी है। मनोज राजानी ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व को सोचना चाहिए कि देवास में हो क्या रहा है। जिन्हें बीजेपी के सदस्य बने हुए चंद दिन ही हुए हैं।

वह सिरमौर बनने की कोशिश करेंगे और जो पार्टी के वर्षों से कार्यकर्ता रहे हैं। वहीं जब वह कुंठित होता है तो इस तरह के तथ्य सामने आते हैं। वास्तव में जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी खड़ी की वह तो आज भी वहीं के वहीं खड़े हैं, जबकि कुछ वे नेता हैं जो नेताओं की चापलूसी करते थे और अब करोड़पति हो गए हैं। वहीं अगर राजनीति है तो गुटबाजी की बातें भी सामने आएंगी, लेकिन जिस तरह से  बीजेपी की एक महिला पदाधिकारी को गुटबाजी की वजह से अपने पद से इस्तीफा देना पढ़ा उसने अब बीजेपी को सोचने पर मजबूर कर दिया है। 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh