बीजेपी नेता बोले- मिंटो हॉल का नाम बदलकर सुभाष चंद्र बोस सभागृह कर देना चाहिए

1/30/2021 5:38:58 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश में एक बार फिर ऐतिहासिक धरोहरों के नाम बदलने को लेकर सियासत तेज हो गई है। ईदगाह, हलाली डैम, लालघाटी के बाद अब मिंटो हॉल का नाम बदलने की मांग सामने आई है। बीजेपी के उपाध्यक्ष आलोक शर्मा ने मिंटो हाल के नाम बदलने की मांग करते हुए कहा कि इस जगह का नाम बदलकर सुभाष चंद्र बोस सभागृह कर देना चाहिए।

PunjabKesari

शनिवार को भोपाल के मिंटो हॉल में गांधीजी की प्रतिमा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा ने मिंटो हॉल का नाम बदलने की इच्छा जताते हुए कहा कि कई महान क्रांतिकारी हैं जिन्होंने इस देश को आजादी दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। महात्मा गांधी जी को पुष्पांजलि अर्पित करते ही मेरे मन में विचार आया कि मैं जिस स्थान पर खड़ा हूं यह स्थान भोपाल का बड़ा ही प्रसिद्ध स्थान है। इस जगह का नाम मिंटू सभागृह नहीं होना चाहिए। मुझे लगा कि इस जगह का नाम सुभाष चंद्र बोस के ऊपर होना चाहिए इस बारे में मैं मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलूंगा और बात करूंगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि हाल में ही भाजपा की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती व भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने हलाली डैम का नाम बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हलाली डैम हिंदूओं को हलाल करने की याद दिलाता है। इसलिए इसका नाम बदल देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News