बीजेपी नेता बोले- किसान आंदोलन के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेंक रही कांग्रेस

11/27/2020 5:22:57 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): पंजाब- हरियाणा में केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में किसान आंदोलन को लेकर मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। मध्य प्रदेश की सत्ताधारी शिवराज सरकार ने इस आंदोलन को कांग्रेस आंदोलन का नाम दिया है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश भाजपा नेता राहुल कोठारी ने भी इसे राजनीति से प्रेरित बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस फिर सड़क पर है। किसानों के नाम पर कांग्रेसी जगह जगह उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि सच्चाई यह है कि कृषि कानून किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं।



भाजपा नेता राहुल कोठारी ने किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर कांग्रेस राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम कर रही है। किसानों के प्रदर्शन का स्वरूप ठीक वैसा ही है जैसा उसने भूमि अधिग्रहण बिल, कश्मीर से धारा 370 हटाने, एक बार में तीन तलाक, सर्जिकल स्ट्राइक, राफेल विमान खरीद, नागरिकता संशोधन बिल (सीएए), अयोध्या विवाद आदि के समय किया था। यानि सच्चाई को छिपा कर झूठ को फैलाने जैसा। कोरोना महामारी एवं पाकिस्तान और खासकर चीन से तनातनी के बीच भी कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। आम कांग्रेसी तो दूर राहुल गांधी तक चीन के प्रवक्ता की तरह व्यवहार कर रहे हैं। कांग्रेस उन मौकों पर कुछ ज्यादा उतावली दिखाई देती है, जब किसी राज्य में चुनाव होने को होते हैं। बिहार और पश्चिम बंगाल में इसी वर्ष तो पंजाब जहां कांग्रेस की सरकार है, में करीब दो वर्षों के बाद विधान सभा चुनाव होने हैं, इसलिए कांग्रेस नहीं चाहती है कि प्रधानमंत्री मोदी किसानों के हित में कोई ऐसा फैसला लें जिसका खामियाजा कांग्रेस को चुनाव के मैदान में भुगतना पड़े।



कृषि कानून किसानों के हित में...
राहुल कोठारी ने कहा कि केंद्र सरकार के किसानों की आमदनी दोगुना करने के संकल्प ने बिचौलियों की परेशानी चौगुनी कर दी है। ऐसे ही बिचौलियों के साम्राज्य को बचाने की कांग्रेस सियासत कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लाए गए कृषि सुधार कानून देश के करोड़ों किसानों की आंखों में खुशी, जिदगी में खुशहाली की गारंटी हैं। कृषि सुधार कानून दशकों से बिचौलियों के चंगुल में फंसे किसानों को आजादी दिलाकर किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण की दिशा में एतिहासिक कदम हैं। कृषि प्रधान भारत, कृषक प्रधान हिंदुस्तान के रास्ते पर चल पड़ा है जहां किसानों के अन्न का भरपूर दाम, अन्नदाता का भरपूर सम्मान है।
कांग्रेस किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण में बन रही रोड़ा
राहुल कोठारी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी किसानों के आर्थिक सशक्तिकरण की राह में रोड़ा खड़ा कर रहे हैं और बिचौलियों का समर्थन करने का पाप कर रहे हैं जिसके लिए देश के करोड़ों मेहनती किसान कांग्रेस और उसके साथियों को कभी माफ नहीं करेंगे। मोदी सरकार का एकमात्र संकल्प किसानों की समृद्धि है। कानून सही मायनों में क्रांतिकारी पहल हैं।
राजस्व में कोई बदलाव नहीं...
राहुल कोठारी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बार-बार कह रहे हैं कि किसानों के हित के साथ-साथ राज्य सरकारों को मंडी से मिलने वाले राजस्व में कोई बदलाव नहीं किया गया, तो बेकार का हौवा खड़ा करना देशहित में नहीं है। चुनाव आते हैं, चले जाते हैं, लेकिन देश सर्वोपरि होता है। यह किसी को नहीं भूलना चाहिए।

meena

This news is meena