BJP विधायक ने किया बडा खुलासा, सस्ते दाम में शराब ठेकेदारों को धान बेचने का रचाया जा रहा है षड़यंत्र

8/28/2020 1:53:09 PM

सिवनी (अब्दुल काबिज खान): सिवनी में इन दिनों राइस मिल और शासकीय परिवहन एजेंसी जो सिवनी के चावल को अन्य जिलों में परिवहन करती हैं, सुर्खियों में है। वजह है सिवनी का 5 हज़ार क्विंटल चावल का सागर में रिजेक्ट होना, जिसके चलते सिवनी के 8 मिलों को और ट्रांसपोर्ट एजेंसी को नोटिस जारी होना है। जिसके चलते सम्बन्धित सभी एजेंसियां जैसे फेडरेशन, नान वेयरहाउस के साथ मिलर्स और ट्रांसपोर्ट एजेंसी भी सकते में है। चर्चा ये भी है कि कोरोना काल का फायदा उठाते हुए लाखो क्विंटल खराब चावल सिवनी से अन्य जिलों में भेजा गया। जिसकी पकड़ सागर में हुई और सागर जिला प्रशाशन ने अमानक चावल को रिजेक्ट कर दिया जिसके बाद सभी एजेंसियां एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ रही है।



वहीं मिलों से आए चावल के दर्जनों ट्रक संबंधित विभाग ने लेने से मना कर दिया जो कई दिनों से सड़कों पर खड़े हुए है। पंजाब केसरी के संवाददाता अब्दुल काबिज खान ने जब ट्रक चालकों से इस संबंध में चर्चा की तो पता चला कि चावल की गुणवत्ता के निरीक्षण के लिए कोई टीम आई हुई है। जिसके चलते उनका माल उतारा नहीं जा रहा है। इस सम्बंध में जब मिलर्स एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष आशीष अग्रवाल से बात की गई तो उन्होंने अपने मिलर्स का पक्ष रखते हुए अपने आप को पाक साफ बताया और अन्य एजेंसियों को जिम्मेदार बताया।



वहीं दूसरी तरफ मामले की गंभीरता को भांपते हुए सिवनी विधायक दिनेश राय मुनमुन अचानक सिवनी के नरेला स्थित वेयर हाउस और ओपन टेग पहुंचे। जहां सिवनी की लाखों टन धान रखी है। उनके साथ मिलर्स एसोसिएशन के अनेकों सदस्य भी मौजूद थे। विधायक जी के औचक निरीक्षण की खबर लगते ही सिवनी नान और फेडरेशन के साथ सभी संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौके स्थल पर पहुंच गए हैं। जहां विधायक दिनेश राय मुनमुन ने व्यवस्थाओं अव्यस्थाओं को नजदीकी से देखा और निरीक्षण कर फेडरेशन के ज़िम्मेदार अधिकारी जिनकी धान की खरीदी कर व्यवस्थित रखने की ज़िम्मेदारी होती है उनको जमकर लताड़ा। जब पंजाब केसरी ने विधायक दिनेश राय मुनमुन से इस सम्बंध में जानकारी ली तो उन्होंने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। विधायक जी का कहना है कि धान खराब करने के पीछे फेडरेशन के अधिकारियों का एक बड़ा षडयंत्र है, ये इस धान को शराब माफियो के साथ साठ गांठ से खराब करते है और फिर उसे उन्हें औने पौने दाम पर बेच देते हैं। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री जी से पंजाब केसरी के माध्यम से इस बड़े फर्जीवाडे में शामिल दोषी सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की जांच कर जेल पहुचाने तक कि अपील की है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar