BJP विधायक जालम सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सांसद ने कांग्रेस को घेरा

5/7/2019 9:02:54 AM

दमोह: आचार संहिता के उल्लंघन में नरसिंहपुर से बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री जालम सिहं पटेल को दमोह पुलिस ने हिरासत में लिया। उनके खिलाफ यह कार्रवाई अपने बेटे के नजदीकी रिश्तेदार व पूर्व सासंद चन्द्रभान सिंह की मां की अंत्येष्टि में शामिल हुए लोगों से वोट मांगने के चलते की गई। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।



दरअसल, पूर्व मंत्री जालम सिंह पटेल पूर्व सांसद चंद्रभान की मां की अंत्येष्टि में शामिल होने के सिग्रामपुर गांव गए थे। इस दौरान उनपर आरोप है कि उन्होंने वहां शामिल लोगों से बीजेपी के लिए वोट मांगने की अपील की है।मामले की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची एफएसटी की टीम उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की और बाद में छोड़ दिया। साथ ही कहा कि निर्वाचन नियमों का हवाला देते हुए कहा कि किसी बाहरी को संसदीय क्षेत्र में प्रवेश नहीं दिया जा सकता।



इस सारे घटनाक्रम के बाद दमोह बीजेपी प्रत्याशी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी व पुलिस की मिली भुगत के चलते यह कार्रवाई की गई। जो काफी निराशाजनक है। सांसद प्रहलाद पटेल ने कहा कि उनके भाई अनुमति लेकर अंतिम संस्कार में आए थे। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के उम्मीदवार प्रताप सिंह लोधी का कहना है कि बीजेपी बौखलाई हुई है। जब ही इस तरह के गलत आरोप लगा रही है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR