BJP का ब्रह्मास्त्र, साध्वी प्रज्ञा पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म हुई रिलीज

5/4/2019 3:00:10 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव में बहुचर्चित चेहरा भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा इन दिनों एक के बाद एक विवादित बयानों के कारण लगातार सुर्खियां बटोर रही है। इतना ही नहीं साध्वी प्रज्ञा बीजेपी हिन्दु विरोधी और मिस्टर बंटाधार छवि को आगे रख हमले बोल रही है। अब क्योंकि एक हफ्ते बाद भोपाल मे चुनाव होने है ऐसे में संघ दिग्विजय के खिलाफ ब्रह्मास्त्र इस्तेमाल करने जा रहा है। आरएसएस के इंद्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र की ओर से साध्वी पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाई गई है जो आज शनिवार को रिलीज की गई है।




इस फिल्म में साध्वी प्रज्ञा पर हुए जुल्मों की कहानी है। जिसके जरिए वह कांग्रेस और उसके प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को कटघरे में खड़ा किया है। फिल्म का शीर्षक है "भगवा आतंकवाद-भ्रमजाल" । इसे यूट्यूब पर आज रिलीज किया गया। इस फिल्म में कथित हिंदू आतंकवाद को लेकर यूपीए सरकार के रुख को सामने रखा गया है।



फिल्म में मालेगाव मामले में प्रज्ञा ठाकुर पर लगे आरोपों को लेकर साध्वी का पक्ष रखा गया है। इतना ही नहीं फिल्म के जरिए दिखाया जाएगा कि किस तरह से कांग्रेस पार्टी के दबाव में जांच एजेंसियों ने उन्हें प्रताड़ित किया था और जिसे अब कांग्रेस पार्टी दरकिनार कर रही है। इस फिल्म की सबसे रोचक बात यह है कि फिल्म में दावा किया गया है कि साध्वी प्रज्ञा के टॉर्चर के आरोपों की जांच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में करने वाले वही लोग थे जो उन पर अत्याचार करने में शामिल थे।




इस फिल्म में हिंदू या भगवा आतंकवाद को लेकर यूपीए सरकार के समय किस तरह विमर्श तैयार किया गया, उसका भी पर्दाफ़ाश किया गया है। समझौता एक्सप्रेस और मक्का मस्जिद धमाकों को लेकर किस तरह जांच का रुख मोड़ा गया इसका भी जिक्र है। 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR