Video- बीजेपी का 3 घंटे चला हाई वोल्टेज ड्रामा, आखिरकार मान गए नेता

11/15/2018 4:59:50 PM

सिवनी: विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नाम वापस लेने का कल आखिरी दिन था, जिसके चलते टिकट वितरण से नाराज नेताओं को मनाने के लिए पार्टी हर संभव कोशिश कर रही है। लेकिन डैमेज कंट्रोल का एक अनोखा तरीका सिवनी की सड़कों पर हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। हद तो तब हो गई कि जब विधायक को पार्टी के हित में भाजपाइयों द्वारा समर्थकों से छुड़ा कर कार में ले जाया गया और उनके द्वारा भरा निर्दलीय फॉर्म उठवा लिया गया।



दरअसल, जिले की बरघाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक कमल मर्सकोले आज अपने समर्थकों के साथ सिवनी मुख्यालय पहुंचे थे। पहले उन्हें भाजपा द्वारा पहली सूची में ही बरघाट विधानसभा प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन बाद में 8 नवंबर को एकाएक प्रत्याशी बदल दिया गया और उनके स्थान पर भाजपा के ही नरेश वरकड़े का नाम सार्वजनिक किया गया। इसके चलते वर्तमान बरघाट विधायक कमल मर्सकोले और उनके समर्थकों ने पार्टी का विरोध किया और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुट गए।



वहीं, बीजेपी द्वारा आगे की रणनीति व चुनाव लड़ने के संबंध में बरघाट विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं और समर्थकों की एक बैठक जिला मुख्यालय के बाहुबली लॉन में आयोजित की गई, जहां हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान कमल मर्सकोले को चुनाव नहीं लड़ने के लिए मनाने का प्रयास भाजपा नेताओं द्वारा किया गया। दिल्ली से पहुंचे प्रतिपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, सुजीत जैन और प्रेम तिवारी इस बैठक में शामिल हुए। लगातार वार्ता का दौर जारी रहा। फॉर्म वापिस लेने का समय भी धीरे-धीरे नज़दीक आने लगा। कमल अपने समर्थकों के साथ अड़े रहे, तभी अचानक किसी ने उन्हें फोन लाकर दिया और दबे अल्फाज़ में कहा कि दिल्ली से फोन है। तब अंतिम समय मे कमल मर्सकोले ने अपना निर्दलीय फॉर्म वापिस ले लिया।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR